कल से ‘विकास समीक्षा यात्रा’ पर निकलेंगे सीएम नीतीश, बेतिया से करेंगे शुरुआत

सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : सीएम नीतीश कुमार कल 12 दिसंबर से फिर से यात्रा पर निकलने वाले हैं. उनकी इस यात्रा का नाम ‘विकास समीक्षा यात्रा’ है. सीएम नीतीश अपने पहले चरण में बेतिया से यात्रा की शुरुआत करेंगे और आठ जिलों में जायेंगे. बता दें कि पहले चरण की यात्रा सात दिसंबर से ही शुरू होनी थी, लेकिन नीतीश कुमार की तबियत खराब होने के कारण यात्रा कल से होने जा रही है जो 16 दिसंबर तक चलेगी.

यात्रा में सीएम नीतीश गांव का भ्रमण करेंगे, आमसभा करेंगे, योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे फिर विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी अधिकारियों के साथ करेंगे. 12 दिसंबर को बेतिया जिले के पितलार और कटैया में यात्रा करेंगे.



पतिलार में सभा भी करेंगे और कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी 13 दिसंबर को मोतिहारी के परशुरामपुर और बलुआकोटी गांव में जायेंगे. गांव का भ्रमण और योजनाओं का शिलान्यास उद्घाटन करेंगे. बालुआकोठी में सभा भी करेंगे साथ ही विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी करेंगे. नीतीश कुमार की तबियत खराब, विकास यात्रा का पहला चरण कैंसिल

बता दें कि इसके लिए जिन जिलों की यात्रा वह करेंगे वहां के प्रशासन ने कई दिनों से अपनी तैयारियां शुरू कर दी थी.

ये हैं मुख्यमंत्री के कार्यक्रम :

  • 12 दिसंबर- को बेतिया जिले के पितलार और कटैया में यात्रा करेंगे.
  • 13 दिसंबर को मोतिहारी के परशुरामपुर और बलुआकोटी गांव में जायेंगे.
  • 14 दिसंबर- सीतामढ़ी के बखरी और शिवहर के सुरगाही में भ्रमण के साथ जनसभा और योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन.
  • 15 दिसंबर- मुजफ्फरपुर के जारंग, मधुबनी के धकजरी गांव का भ्रमण जनसभा करेंगे. योजनाओं के उद्घाटन के साथ दरभंगा में समीक्षा बैठक भी करेंगे.
  • 16 दिसंबर- दरभंगा के कमलपुर और समस्तीपुर झकरा गांव का भ्रमण, आमसभा के साथ योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी करेंगे.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनने के पूर्व से ही राज्य की यात्रा पर निकलते रहे हैं. साल 2005 के विधानसभा चुनाव के पहले नीतीश ने ‘परिवर्तन यात्रा’ के नाम से अपनी यात्रा प्रारंभ की थी. वह मुख्यमंत्री बनने के बाद भी समय-समय पर यात्रा पर निकलते रहे हैं.