आज से बदला गांधी सेतु का ट्रैफिक सिस्टम, इन गाड़ियों की इंट्री पर लगा बैन

लाइव सिटीज डेस्कः  महात्मा गांधी सेतु पर ट्रैफिक सिस्टम में बड़ा बदलाव किया गया है. आज गुरुवार से हाजीपुर की ओर से पटना आने वाली सभी छोटी निजी गाड़ियां पहलेजा-दीघा जेपी सेतु से होकर आएंगी. पटना से पीपा पुल होकर हाजीपुर जाएंगी. गांधी सेतु से केवल बड़े वाहन आएंगे और जाएंगे. ये व्यवस्था अगले कुछ महीने तक जारी रहेगी. इस संबंध में पटना के ट्रैफिक एसपी पीके दास ने गंगाब्रिज थाने पर पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की और थानाध्यक्ष को कई निर्देश दिए.

ट्रैफिक को संभालने में पुलिस को सहयोग करने के लिए सोनपुर कम्युनिटी पुलिस के सदस्य ट्रैफिक वार्डेन के रूप में तैनात रहेंगे. गांधी सेतु से लेकर जेपी सेतु तक जगह-जगह पर ट्रैफिक वार्डेन तैनात किये गए हैं. रामाशीष चौक, बीएसएन गोलंबर, रामाशीष चौक ओवरब्रिज, अंजानपीर, गंडक पुल, दुधैला मोड़ सोनपुर, ढाला नंबर तीन सोनपुर, जेपी सेतु बजरंगी चौक, गोविन्दचक मोड़, हाजीपुर-पटना रोड में जढुआ मोड़, गर्दनिया चौक, तेरसिया मोड़, पुराना टोल टैक्स प्लाजा, गांधी सेतु पाया नंबर एक, पाया नंबर आठ, पाया नंबर 24 और पाया नंबर 46 पर ट्रैफिक वार्डेन छह-छह की संख्या में तैनात किए गए हैं.



वहीं कम्युनिटी पुलिस के साथ पुलिस के जवान भी रहेंगे. गांधी सेतु के पश्चिमी लेन के सुपर स्ट्रक्चर को तोड़ने का काम तेजी से जारी है. गांधी सेतु के पश्चिमी लेन के सुपर स्ट्रक्चर पाया नंबर 24 तक तोड़ दिया गया है. गुरुवार से महात्मा गांधी सेतु के पाया नंबर 25 और उसके आगे के पाये तक पश्चिमी लेन के सुपर स्ट्रक्चर को तोड़ने का काम शुरू होगा. ऐसे में पाया नंबर एक से 26 तक वाहनों का दबाव बढ़ने और जाम की संभावनाओं को दूर करने करने के लिए सेतु पर ट्रैफिक की की गई है.

ट्रैफिक एसपी पीके दास ने बताया कि ट्रक, ट्रैक्टर, बस, ऑटो, मालवाहक छोटे वाहन गांधी सेतु से होकर पटना जाएंगे और आएंगे.वहीं पीपा पुल पर केवल पटना की ओर से छोटी गाड़ियां जाएंगी. वहीं सोनपुर से छोटी गाड़ियां जेपी सेतु से होकर पटना आएंगी. ये पूरा फैसला सिर्फ गांधी सेतु पर दबाव कम करने के लिए किया गया है. अप्रैल से बदलने लगेगा गांधी सेतु का लुक, पटना पहुंचने वाला है पहले स्पैन का सामान