पटना-इलाहाबाद के लिए फ्लाइट 14 जून से, जेट एयरवेज ने जताई सहमति

जेट एयरवेज, bihar, पटना , इलाहबाद

लाइव सिटीज डेस्क : पटनावासियों के लिए खुशखबरी है. अब आप पटना से डायरेक्ट इलाहबाद जा सकेंगे. 14 जून से पटना 11 शहरों से सीधी उड़ान सेवा से जुड़ जाएगा. अभी 10 शहरों दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, रांची, मुंबई, पुणे, लखनऊ और बनारस के लिए सीधी उड़ान है. 14 जून से इलाहाबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू होगी. खबर है कि यह संख्या जुलाई में बढ़कर 12 होने की संभावना है.

पटना-पुणे के बीच विमान सेवा

जुलाई से इंडिगो की पटना-इंदौर विमान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव है. इसके लिए अभी तारीख की घोषणा नहीं की गई है. एयरपोर्ट के निदेशक आरएस लाहौरिया ने बताया कि अभी नाइट शिफ्ट में सिर्फ पटना-पुणे के बीच विमान सेवा है. केंद्र सरकार ने प्रदेश के अंदर बड़े शहरों को एक-दूसरे से जोड़ने के लिए क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना की शुरुआत की है. इसे नाम दिया गया है ‘उड़े देश का आम नागरिक’. इस योजना में शुरू होने वाली विमान सेवा अन्य के अपेक्षा काफी सस्ती होगी.

पटना से इलाहाबाद के लिए 14 जून से

इसका मकसद प्रदेश के अंदर रहने वाले लोगों को कम कीमत पर विमान सेवा उपलध करानी है. पटना से इलाहाबाद के लिए 14 जून से जेट एयरवेज नया विमान शुरू करने जा रहा है. जेट एयरवेज इलाहाबाद से लखनऊ, पटना, नागपुर, इंदौर के लिए विमान सेवा शुरू करेगा. इलाहाबाद से शुभारंभ के बाद पहली विमान सेवा 12.40 पर उड़ान भरेगी और लखनऊ 2 बजे पहुंचेगी.

विमान 68-72 सीटर होगा. उड़ान (उड़े देश का हर नागरिक) योजना के तहत इसे शुरू किया जा रहा है. यह सुबह 8 बजे इलाहाबाद से उड़ान भरेगा और 9.40 बजे पटना पहुंचेगा. पटना से यह 10.10 बजे उड़ान भरेगा और सुबह 11.50 बजे इलाहाबाद पहुंच जाएगा. सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और रविवार को इलाहाबाद-पटना-इलाहाबाद के बीच उड़ान भरेगा. 14 जून के लिए इसका किराया अभी 1426 रुपए है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली से पटना आ रही जेट फ्लाइट पहुंच गई बनारस, यात्रियों ने जमकर काटा बवाल

About Razia Ansari 1832 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*