Good News : पटना के गांधी मैदान में लगेगा ओपन एयर थियेटर, मुफ्त देख सकेंगे फिल्म

पटना, बिहार, गांधी मैदान, ओपन एयर थिएटर, Bihar, Patna, Gandhi maidan, open air theater

पटना. गांधी मैदान में हवा भरे स्क्रीन पर पटनावासी सिनेमा का लुत्फ लठाएंगे. गांधी मैदान में जल्द ही मेगा ओपेन थियेटर बनाने का काम शुरू होगा. इसमें लोग खुले में घास पर बैठकर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद ले सकेंगे. इसके बनने के बाद यहां शाम को अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. गांधी मैदान में लगभग 30 सितंबर तक ओपन एयर मूवी थियेटर लग जाएगा. यहां 3200 वर्गफीट के बड़े स्क्रीन पर फिल्में दिखाई जाएंगी.

ओपन एयर मूवी थियेटर

फिल्मों के साथ ओपन एयर मूवी थियेटर में दशहरा के दौरान गांधी मैदान में होने वाले आयोजनों का लुत्फ भी शहरवासी उठा सकेंगे. प्रमंडलीय आयुक्त ने ओपन थियेटर लगाने के लिए सभी प्रक्रिया को 30 सितंबर तक पूरा करने का निर्देश दिया है. इसके लिए पीएमसी एजेंसी एप्टिसा को एक माह में टेंडर फाइनल करने और तीन माह में थियेटर को चालू करने को कहा है. इसका निर्माण करीब तीन करोड़ की लागत से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किया जाएगा.

खबर है कि स्क्रीन का साइज 80 फीट गुना 40 फीट या 52 फीट गुना 26 फीट रखने पर विचार किया जा रहा है. अगर 52 फीट गुना 26 फीट साइज का निर्णय लिया जाता है तो बेहतर व्यूविंग के लिए इस साइज के 2 स्क्रीन लगाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : कस्टमर बन शराब खरीदने पहुंचे थे पुलिसवाले, पटना सिटी में पकड़ा गया है एक बड़ा रैकेट

स्क्रीन पर 25 हजार ल्यूमिनस के दो हाई क्वालिटी प्रोजेक्टर लगाए जाएंगे. उच्च श्रेणी के प्रोजेक्टर लगाए जाने का निर्णय लिया गया है, ताकि खुले मैदान में आमलोगों को देखने में कोई असुविधा न हो. शाम 7 से रात 10 बजे तक शो का समय रहेगा इसके लिए कोई इंट्री फी नहीं ली जाएगी.

About Razia Ansari 1926 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*