स्मार्ट पटना के लिए मैराथन, मिल्खा सिंह ने दिखाई हरी झंडी तो दौड़ पड़े पटनाइट्स

लाइव सिटीज डेस्कः आज रविवार को पटना के लोगों सिटी को स्मार्ट बनाने की ओर कदम बढ़ाया. दरअसल पटना में हाफ मैराथन का आयोजन किया गया. पटना हॉफ मैराथन को ओलंपियन एथलीट फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह ने हरी झंडी दिखाई. मिल्खा सिंह के हरी झंडी दिखाने के साथ ही मैराथन दौड़ शुरू हो गई.

पटना मैराथन को हरी झंडी दिखाते मिल्खा सिंह

रन फॉर बिहार थीम पर आयोजित पटना हाफ मैराथन में देश के कई हिस्सों से धावक पहुंचे. खास बात यह कि इसमें विभिन्नी आयु के लोगों के साथ ट्रांसजेंडर भी शामिल हुए. महिलाओं की भी भारी भागीदारी देखने को मिली. सबके चेहरों पर जोश साफ-साफ दिख रहा था. सभी के हौसले भी बुलंद थे. 21 किलोमीटर की इस दौड़ में सभी उत्साह से लबरज दिखे.मैराथन LIVE : दौड़ रहा है पटना, देखें राजधानी के कोने-कोने से तस्वीरें



गांधी मैदान में खड़े मैराथन के धावक

दौड़ को तीन चरणों में आयोजित किया गया. इसकी पहली कैटेगिरी 21.1 किमी की दौड़ से शुरू हुई. जिसमें 350 धावकों ने हिस्सा लिया. 10 किमी की दूसरी दौड़ में 450 प्रतिभागी शामिल रहे. वहीं तीसरी और आखिरी चार किमी लंबी थी. इस दौड़ में कुल 3200 लोगों ने हिस्सा लिया.

सड़क पर दौड़ती महिलाएं

पटना हाफ मेराथन में जीविका के निदेशक डी बाला मुरूगन (21.1 किमी) में शामिल रहे. इसके साथ पटना प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर, बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के सीएमडी सह ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, अरविंद चौधरी, गोपालगंज डीएम राहुल कुमार सहित कई अधिकारियों ने विभिन्न केटेगरियों की दौड़ में हिस्सा लिया.

एक्शन में ट्रैफिक एसपी पीके दास

मैराथन के दौरान जगह-जगह नुक्कड़ नाटक और मनोरंजन के साधन उपलब्ध दिखे. शराबबंदी, दहेजप्रथा, बाल विवाह, नुक्कड़ नाटक, गीत एवं पोस्टर के माध्यम से सामाजिक सरोकार के प्रति लोगों को जागरूकता की झलक देखने को मिली.

                            पटना से अमित जायसवाल, आदित्य नारायण, रितेश कुमार और शांभवी की रिपोर्ट