विधान परिषद में बोलीं राबड़ी देवी, सरकार कोई भी संशोधन कर ले, शराबबंदी लागू नहीं हो सकती

rabri devi , bihar, bihar vidhan sabha, ruckus, बिहार विधान सभा, विधानसभा में हंगामा, tejaswi yadav , tejashwi yadav

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार विधानसभा में आज खूब हंगामा हो रहा है. विपक्ष सरकार को कई मुद्दों पर घेर रहा है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बाद अब विधानपरिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने हल्ला बोला है. मुजफ्फरपुर मामले पर बोलते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि मुजफ्फरपुर मामले में सरकार अच्छे से जांच नहीं कर रही है. इस मामले की उच्चस्तरीय जांच के साथ ही सीबीआई से जांच कराने की जरूरत है. उन्होंने शराबबंदी कानून में संशोधन को लेकर भी सरकार पर तंज किया है.

बिहार में लॉ एंड आर्डर की स्थिति खराब

राबड़ी देवी ने कहा बिहार में लॉ एंड आर्डर की स्थिति काफी खराब है. मुज़्ज़फरपुर में इतना बड़ा घटना हुआ है. छोटी-छोटी बच्ची से दुष्कर्म हो रहा है. सरकार इसे रोकने में असमर्थ है. जांच के नाम पर लीपापोती हो रही है. बाल गृह से बड़े-बड़े नेता को लड़कियों की सप्लाई होती है. निर्दोष को जेल भेजा जा रहा है. इस घटना की सीबीआई जांच हो. सरकार इस्तीफा दे.

सरकार के लोग ही शराब की बिक्री करवा रहे

शराबबंदी कानून में संशोधन को लेकर राबड़ी देवी ने कहा कि सरकार इसमें कितना भी संशोधन कर ले लेकिन शराबबंदी पूर्ण रूप से कभी लागू नहीं हो सकती. क्योंकि सरकार के लोग ही शराब की बिक्री करवा रहे हैं. पहले तो दुकानों में शराब मिलती थी अब होम डिलेवरी होतो है शराब की. सरकार की शराबबंदी बिहार में पूरी तरह फेल है. सरकार चाहे जीतना भी संशोधन कर ले.

सरकार अभी तुरंत बिहार को सूखा राज्य घोषित करे

बिहार को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने के मामले पर राबड़ी देवी ने कहा कि सरकार को 31 जुलाई तक का इंतेजार नहीं करना चाहिए. बिहार के किसान काफी परेशान हैं. सरकार अभी तुरंत बिहार को सूखा राज्य घोषित करे. राबड़ी देवी ने कहा इस मामले को सदन में भी उठाया जाएगा.

बिहार विधानसभा में हंगामा

बता दें कि सदन के बाहर विपक्ष के विधायकों ने जमकर नारेबाजी की है. सदन में बिहार के किसानों को लेकर जमकर विरोध देखने को मिल रहा है. वहीं सदन के बाहर राजद विधायकों ने हाथ में बैनर पोस्टर लेकर हंगामा किया है. सभी सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग पर अड़े हुए हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार को सूखाग्रस्त राज्य घोषित करने की मांग उठाई है.

आपको बता दें कि पहले ही विपक्ष ने साफ कर दिया था कि वो विधानसभा के मानसून सत्र में राज्य सरकार को घेरने का काम करेगा. जिसके बाद आज विधानसभा के अंदर और बाहर विरोध देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें : देश में बेस्ट गवर्नेंस के लिए केरल टॉप पर, बिहार की स्थिति सबसे खराब, तेजस्वी ने कसा तंज

तेजस्वी ने उठाई बिहार को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग, सरकार के खिलाफ विपक्ष की नारेबाजी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*