आज पटना आ रहे हैं रेल मंत्री पीयूष गोयल, बिहार को देंगे कई योजनाओं की सौगात

बिहार, पटना , रेल मंत्री, पियूष गोयल, पटना जंक्शन, bihar, patna, rail minister, piyush goyal,

लाइव सिटीज डेस्क : केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल आज रविवार को पटना पहुंच रहे हैं. रेलमंत्री के पटना आगमन पर कई सौगातें मिलने की संभावना है. गांधी मैदान स्थित बापू सभागार में पूर्व मध्य रेल समारोह आयोजित कर रहा है. पटना के बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम में रेल मंत्री पटना-दीघा रेल लाइन की जमीन बिहार सरकार को सौपेंगे. इस जमीन पर राज्य सरकार की ओर से फोर लेन सड़क का निर्माण किया जाएगा.

इसके अलावा रेल मंत्री रक्सौल-नरकटियागंज ब्रॉड गेज रेलखंड पर पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए दुर्गा वाहिनी लॉन्च करेंगे. इस दौरान बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे. इस मौके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव भी मौजूद रहेंगे.

एस्केलेटर व मोबाइल एप का करेंगे उद्घाटन

पटना जंक्शन की प्लेटफाॅर्म संख्या-एक पर नये एस्केलेटर को लगाने का काम पूरा कर लिया गया है. लेकिन, यात्रियों के लिए खोला नहीं गया है. संभावना है कि केंद्रीय रेलमंत्री रविवार को एस्केलेटर का उद्घाटन करेंगे. इसको लेकर शनिवार को पूरे दिन एस्केलेटर का ट्रायल किया गया. इसके साथ ही जनरल टिकट की बुकिंग सिर्फ काउंटरों से होती है. यात्री सुविधा में बढ़ोतरी करते हुए रेलमंत्री मोबाइल एप भी लांच करेंगे.

पटना के अलावे रेल मंत्री पीयूष गोयल का आरा में भी कार्यक्रम है. आरा-सासाराम रेल लाइन के इलेक्ट्रिफिकेशन कार्य का शिलान्यास करने के साथ-साथ कई रेलवे स्टेशनों पर ओवरब्रिज का शिलान्यास भी करेंगे.

About Razia Ansari 1906 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*