समस्तीपुर में बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस, जोरदार टक्कर से ट्रैक्टर के उड़े परखचे

फाइल फोटो

समस्तीपुर : आज सुबह सुबह फिर रेल दुर्घटना की खबर आ रही है. ये दुर्घटना समस्तीपुर में हुई है. राजधानी एक्सप्रेस एक बालू लदे ट्रक से टकरा गई. ट्रेन अपने फुल रफ़्तार में थी. हालांकि किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं है. लेकिन ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हुआ है. बता दें कि सोनपुर रेल मंडल के मोहिउद्दीन नगर और विद्यापतिनगर स्टेशन के चतरा गांव के समीप मानवरहित गुमटी पर मंगलवार की सुबह राजधानी एक्सप्रेस के ट्रैक्टर से टकरा गया, जिसमे ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया.

आसपास के लोगों ने उसे स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद उसे चिंताजनक स्थिति में पटना रेफर कर दिया गया. घायल चालक की पहचान चकला महमदीपुर निवासी रामलखन राय के रूप में की गयी है. घटना से सभी लोग सहमे हुए हैं. घर वालों को सूचना दे दी गई है. घटना से आक्रोशित लोगों ने वहां कई घंटे हंगामा किया. 

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदशियों का बताना है कि चतरा गांव के समीप मानवरहित गुमटी पर बालू लदा ट्रैक्टर पार कर रहा था. घने कोहरे के कारण ट्रैक्टर चालक को ट्रेन आने की आहट नहीं मिली. जैसे ही ट्रैक्टर गुमटी पार कर रही थी, उसी वक्त नयी दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस आ गयी. इससे ट्रैक्टर ताश के पत्ते की तरह बिखर गया.

स्थानीय स्टेशन मास्टर ने घटना की सूचना वरीय अधिकारियों को दी है. घटना से आक्रोशित लोगों ने डीआरएम को बुलाने की मांग को लेकर एक मालगाड़ी को रुकवा कर हंगामा किया. काफी-समझाने पर ट्रेन को रवाना किया गया.  बता दें कि मानव रहित फाटक पर अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती है. लेकिन अभी भी इसका कोई स्थाई हल नहीं निकाला गया है.

गौरतलब है कि राजधानी एक्सप्रेस को लेकर पिछले दिनों भी कई घटनाएं हुई हैं. चटकी पटरी से डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस गुजरने से अधिकारियों ने ओएचई कटवा कर ट्रेन रोककर हादसा बचाया. तो वहीं शताब्दी एक्सप्रेस के इंजन से पत्थर टकराए जाने के कारण ट्रेन करीब दस मिनट खड़ी रही. वहीं सियालदाह एक्सप्रेस के इंजन का पेंटो ओएचई तार पर लटकी थैली से टूटते हुए बचा. यह सभी घटनाएं पिछले साल नवम्बर की है.

About Razia Ansari 1935 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*