खाकी वर्दी में आये थे अपराधी, शराब तलाशी के बहाने लूट लिए लाखों रुपये

मुजफ्फरपुर (विकाश कुमार गुप्ता) : बरुराज थाना क्षेत्र के कथौलिया गांव में गुरुवार की देर रात वर्दीधारी अपराधियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया. एक डीलर सहित एक अन्य के घरों में भीषण डाका डाला. फिर आराम से भागते फिरे. घटना को लेकर आस-पास के क्षेत्रों में सनसनी का माहौल कायम है. घटना को लेकर लोगों ने पुलिस व्यवस्था के प्रति नराजगी जताई. घटना की सुचना मिलने पर शुक्रवार के सुबह घटना स्थल पर पहुंचे मोतीपुर सर्किल इंस्पेक्टर अशोक कुमार महतो ने दलबल के साथ छानबीन किया. आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ भी की.

गृहस्वामी रामनाथ साह के तीस वर्षीय पुत्र गुड्डू उर्फ़ रत्नेश कुमार ने इंस्पेक्टर के समक्ष अज्ञात के विरुद्ध लिखित शिकायत किया है. वहीं दूसरा पीड़ित प्रमोद साह ने भी बरुराज थाने में अज्ञात के विरुद्ध शिकायत किया. पुलिस पूछताछ में पीड़िता डीलर के पुत्र गुड्डू उर्फ़ रत्नेश कुमार ने बताया कि तीन दिनों पूर्व में उसके छोटा भाई पवन कुमार के शादी के लिए छेका समारोह आयोजित की गयी थी. समारोह में शामिल होने के लिए रिश्तेदार लोग आये थे. घर के बाहर स्थित अपने फोटो स्टेट के दूकान के समीप पवन अपने बहनोई और भगिना के साथ सोया था. अन्य परिजन घर में सोये थे.



आहट सुनाई पड़ी तो लोग उठा और देखा की लगभग तीन दर्जन के संख्या में लोग आये है. जिसमें लगभग एक दर्जन लोग खाकी वर्दी में थे. फिर अपराधियों ने अपने आप को पुलिसवाला होने की बात कहकर घर में शराब रखने की सुचना मिलने पर छापेमारी करने की बात कहते घर में घुस गए. कुछ अपराधी दरवाजे के बाहर सो रहे लोगों को अपने हथियार के बलपर बंधक बना लिया. फिर घर में रखी सभी कीमती समान व रुपये व जेवरात को लूटने लगे. लूटपाट के दौरान लुटेरों ने महिलाओं को मारपीट कर उनके जेवर उतरवा लिए. विरोध करने पर डीलर रामनाथ साह के नाती 5 वर्षीय गोलू कुमार के ऊपर पेट्रोल छिड़क दिया. कहा कि अपनी आंखे बंद रखो वरना बच्चे को आग के हवाले कर दूंगा.

पेट्रोल छिड़कने के बाद गृह स्वामी सहित सभी लोग मौन हो गए. अपराधियों ने घर में घुसकर चंद्रावती देवी सहित कई महिलाओं की पिटाई कर दी. रुपये जेवरात सहित छेका समारोह में तोहफे में मिली कीमती समान व आठ मोबाइल फोन सहित पुरे माल समेटने के बाद दक्षिण के तरफ भाग निकले. आगे आते ही नहर बांध के समीप एक गरीब प्रमोद साह के घर में घुसकर डाका डाला. वहां भी लोगों के साथ मारपीट किया. लाखों रुपये नगदी सहित कई कीमती सामान लूट लिया.

मुजफ्फरपुर में दो बैंकों के ATM उखाड़ ले गए अपराधी, गैस कटर से काट लूट लिए पैसे

एक ही दिन में दो जगहों पर भीषण डकैती होने से क्षेत्रीय ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल कायम है. दोनों तरफ से लगभग दस लाख से अधिक की संपति लूटी गयी है. लूटपाट के दौरान जख्मी हुए लोगों की चिकित्सा स्थानीय स्तर पर कराई गयी. वहीं थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस बल भेजकर छानबीन की गयी है. अज्ञात के विरुद्ध शिकायत मिली है. आवेदन के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. वहीं डीएसपी पश्चमी, कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि घटना बहुत गंभीर हैं. घटना को लेकर सभी बिन्दुओं पर जांच की जा रही है. रात्रि गश्ती बढ़ाने की कड़ी निर्देश दी गयी हैं. बहुत जल्द उद्भेदन होने की सम्भावनाएं हैं.

राजद नेता संजीव ने लिया जायजा, कार्रवाई की मांग की

बरुराज राजद विधायक नंदकुमार राय के पुत्र व राजद नेता संजीव कुमार ने घटना की सुचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया. उन्होंने कहा की यह घटना काफी दुखद है. जो प्रशासन के लापरवाही से हुई हैं. मामले में वे आईजी से मिलकर शिकायत करेंगे. तत्काल उन्होंने बरुराज थानाध्यक्ष से बात कर अविलंब कार्रवाई करने एवं शीघ्र अपराधियों की गिरफ्तारी करने की मांग किया.