‘बदले की राजनीति बंद करे बीजेपी, नहीं तो 2019 में भी सत्यमेव जयते’

शत्रुघ्न सिन्हा, बिहारी बाबू, रिम्स, लालू प्रसाद, पटना साहिब, pm modi, अमित शाह, gst, नोटबंदी, 2019 election
शत्रुघ्न सिन्हा, भाजपा सांसद(फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : दिल्ली की विशेष अदालत ने बहुचर्चित 2जी घोटाले में गुरुवार को पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि की बेटी कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. फैसला आने के बाद इस पर नेताओं की बयानबाजी शुरू हो गई. कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इस मामले पर खुशी जताते हुए मौजूदा सरकार को घेरने की कोशिश की है. इधर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा ने भी आज ट्वीट कर के एक रोचक बात कही है. बिहार के भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने 2जी घोटाले में सभी आरोपियों के बरी होने पर बहुत ही चुटीले अंदाज़ में ट्वीट किया है. और लगे हाथों बीजेपी पर भी निशाना साधा है.

उन्होंने लिखा है कि मेरे इस ट्वीट को हास्य और नमक की चुटकी  साथ लें. जैसे बोफोर्स का परिणाम “सत्यमेव जयते” हुआ, वैसे ही 2 जी स्पेक्ट्रम जिसे “स्कैम” कहा जाता है, इसका परिणाम भी  “सत्यमेव जयते” हुआ.

आगे उन्होंने लिखा है कि बीजेपी यह प्रतिशोधात्मक राजनीति बंद करे और गुजरात विधानसभा चुनाव से सीख ले. नहीं तो 2019 में भी परिणाम सत्यमेव जयते ही आएगा.

गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. अपनी ही पार्टी के खिलाफ कई बार बयान दे चुके हैं.  शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से बीजेपी के सांसद हैं. आज कल वह अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयान देने को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. यहां तक की वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कई बार पलटवार कर चुके हैं.

Gujarat Verdict : शत्रुघ्न सिन्हा ने की पीएम मोदी की तारीफ, तो राहुल गांधी को दी बधाई

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान साल 2012 में यह मामला सामने आया. यह घोटाला पीएसयू और निजी कंपनियों को सरकार की ओर से किये गये कोयला ब्लॉक आवंटन से जुड़ा है. इसमें कहा गया था कि सरकार ने प्रतिस्पर्धी बोली के बजाय मनमाने ढंग से कोयला ब्लॉक का आवंटन किया, जिसके चलते सरकारी खजाने को 1.86 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.