सीवान के लाल इंदौर के DIG को मिला पीसमेकर वीरता पुरस्कार, सांसद ने दी बधाई

बिहार, सीवान, इंदौर के डीआईजी, हरिनारायणचारी मिश्र, bihar, siwan, indore dig

सीवान, आशीष कुमार : सांसद ओम प्रकाश यादव ने सीवान की मिट्टी के होनहार लाल इन्दौर डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र को प्रतिष्ठित पीसमेकर वीरता पुरुस्कार 2018 से नवाजे जाने पर पुष्पगुच्छ भेंट कर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त किया. सांसद ने सीवानपुत्र श्री मिश्र से कल इंदौर में मिलकर उनके उस उपलब्धि के लिए बधाई दिया व आगे भी निरंतर सफलता के लिए शुभकामना व्यक्त किया. उन्होंने कहा की डीएवी सीवान में शिक्षा अर्जित करके आईपीएस में चयन होने से लेकर आज तक इन्होंने जिले का हर समय नाम रौशन किया है. ये अपनी मिट्टी से हमेशा जुडे रहे हैं, जब भी सीवान आते हैं तो अपने गांव समाज के लोगों के बीच सहर्ष उपस्थित रहे हैं.

नई पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा

मददगार और मिलनसार स्वाभाव इनकी सादगी का परिचायक है. सांसद ने उन्हें सीवान में नागरिक अभिनंदन कर सम्मानित करने की बात कही है, ताकि वे जिले की नई पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा बनें. इस मुलाकात के दौरान सांसद के साथ निजी सचिव दिनेश चंद्र पांडेय भी उपस्थित थे. उन्होंने बताया कि इस पुरस्कार के तहत देश की नंबर वन पुलिस मैग्जिन ऐसे अफसरों का सम्मान करती है, जिन्होंने अपनी सेवा से समाज और शहर के लिए काफी अच्छा किया हो और नए कीर्तिमान गढ़े हों.

बिहार के लिए गर्व की बात

उनमें से एक हैं हमारे सीवान पुत्र हरिनारायणचारि मिश्र इन्होने बतौर डीआईजी ने इंदौर में शांति कायम करने के साथ-साथ शहर में गुंडो का खौफ भी खत्म किया है. उन्होंने स्मार्ट पुलिसिंग से शहर का नाम आगे बढ़ाया है. सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं. कई बड़े इवेंट जैसे पीएम, हिलेरी क्विंटल दौरा या क्रिकेट मैच सुरक्षा को बखूबी संभाला है. यह उनके कर्मक्षेत्र मध्यप्रदेश के साथ मातृभूमि बिहार के लिए गर्व की बात है.

सीवान के लिए भी गौरव की बात है कि बतौर आईपीएस अफसर इंदौर एसएसपी डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र को पीसमेकर 2018 वीरता पुरस्कार के लिए सम्मानित हुए. कुल मिलाकर अपनी ईमानदारी, बहादुरी, शानदार पुलिसिंग, तुरत कानूनी प्रक्रिया, शानदार लीडरशिप और सोशल पुलिसिंग के साथ साथ इंदौर डीआईजी ने एक निर्विवाद छवि कायम की.जिसकी बदौलत वे अन्य अफसरों के लिए प्रेरणादायी हैं एवं युवाओं के नव आदर्श हैं.

यह भी पढ़ें : इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड जीत खूबसूरत बिहारी बाला निधि झा ने दिखाया दम

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*