लालू से मिले TDP सांसद, सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर मिला RJD का समर्थन

Bihar Politics , Lalu Prasad yadav , Chandra babu naidu , Narendra Modi , TDP , RJD , बिहार समाचार, लालू प्रसाद यादव, अविश्वास प्रस्ताव, चंद्रबाबू नायडु, राजद, भोला यादव

लाइव सिटीज डेस्क : मोदी सरकार ने 2014 में आंध्रप्रदेश के लिए जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया जिसके खिलाफ में तेलगु देशम पार्टी सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है. इसके लिए देश भर में जितनी भी विपक्षी पार्टियां है वह वहां तेलगु देशम पार्टी के सांसद की एक टीम जाकर वहां के पार्टी से आंध्रप्रदेश के समर्थन में मदद मांग रही है. इसी क्रम में आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के तीन सांसदों ने मुलाकात कर उनका हाल जाना. उन्‍होंने संसद में केंद्र की पीएम मोदी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव के लिए राजद से समर्थन भी मांगा. राजद ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर टीडीपी को समर्थन देने की घोषणा की है.

लालू से मिले टीडीपी के तीन सांसद

जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह टीडीपी के तीन सांसद पटना में लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद बाहर निकलने पर उन्‍होंने बताया कि मुलाकात के दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर राजद का समर्थन मांगा गया. टीडीपी सांसदों ने कहा कि केंद्र सरकार ने जनता का बड़ा नुकसान किया है. उसके खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव में भाजपा विरोधी सभी दलों की एकजुटता जरूरी है.

बिहार के विशेष दर्जा की मांग पर TDP बिहार के साथ

टीडीपी सांसदों ने कहा बीजेपी पर हमें भरोसा था लेकिन अब हमें बीजेपी पर भरोसा नहीं रहा. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की मांग को पूरा करें केंद्र सरकार. हम अपनी मांग के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे. जब तक हमारी मांग पूरी नही हो जाती हम अपनी मांगों को लेकर हर राज्य में जा रहे हैं. लालू यादव ने हमलोगों से अच्छे से मुलाकात की. चंद्र बाबू नायडू को हर मदद करने की बात कही है लालू यादव ने. हमें उम्मीद है लालू यादव मदद करेंगे. हमने नीतीश कुमार से भी मिलने का समय मांगा है. बिहार के विशेष दर्जा की मांग पर TDP बिहार के साथ है.

भोला यादव बोले: राजद चंद्रबाबू नायडू के साथ

इस बाबत राजद नेता व लालू प्रसाद के करीबी भोला यादव ने कहा कि राजद चंद्रबाबू नायडू के साथ है. अविश्‍वास प्रस्‍ताव को राजद का समर्थन है. भोला यादव ने कहा कि राजद अपने नेता तेजस्वी यादव के आने के बाद पार्टी नेताओं से राय कर संसद में तेलगु देशम पार्टी को समर्थन करने का फैसला लेगी और संसद में आंध्रप्रदेश की मांग का समर्थन करेंगे.

हालांकि टीडीपी सांसदों ने यह स्‍पष्‍ट नहीं किया कि अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर समर्थन को लेकर लालू प्रसाद यादव के आवास पर उनकी किससे बात हुई. विदित हो कि रांची हाईकोर्ट ने राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहने की शर्त के साथ इलाज के लिए जमानत दी है.

यह भी पढ़ें : रेलवे टेंडर घोटाले में अब तक शुरू नहीं हुआ मुकदमा, इसी मुद्दे पर नीतीश ने छोड़ा था लालू का साथ

‘जदयू-बीजेपी नेताओं को हो गया है लालू फोबिया,’ बढ़ते अपराध पर 21 जुलाई को बंद का एलान

About Razia Ansari 1930 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*