नीतीश पर नया हमला : ‘नींद से जागिए चच्चा, त्राहिमाम है बिहार की जनता’

बिहार, पटना, क्राइम, नीतीश कुमार, हत्या मामला , चुनाव

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार बंद की तैयारी को लेकर राजद ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसको लेकर राजद चीफ लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं राजद के वरीय युवा नेता तेजप्रताप यादव आज ‘छात्र-युवा जनसंवाद यात्रा’ पर निकले हैं. वह नवादा जिला के सिरदला प्रखंड में जनसभा को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि यहां वह लोगों को नीतीश सरकार के बालू बंदी के खिलाफ लोगों को जागरूक करेंगे और 21 दिसंबर को बिहार बंद के लिए लोगों से समर्थन की अपील करेंगे.

बोले तेज प्रताप – लाठी और लालटेन से सुधारुंगा देश की हालत



तेज प्रताप ने अपनी यात्रा के दौरान कहा कि नीतीश कुमार की तानाशाही फरमान “बालू बंदी” के खिलाफ बिहार के तमाम गरीब-गुरबों में बेइंतहा आक्रोश है. उन्होंने कहा कि नवादा जाने के क्रम में हरनौत की जनता का नीतीश कुमार के विरुद्ध आक्रोश देखने को मिला. आगे उन्होंने सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि नींद से जागिये चच्चा.. त्राहिमाम है बिहार की जनता.

इस यात्रा के क्रम में उन्होंने करौटा स्थित प्रसिद्ध जगदम्बा स्थान मंदिर में पूजा अर्चना किया तथा पूरे बिहार में सुख-शांति, समृद्धि व विकास का प्रार्थना किया. उन्होंने कहा कि जनादेश के लुटेरों के खिलाफ हल्ला-बोल लगातार जारी है.

जगदम्बा स्थान मंदिर में पूजा अर्चना करते तेज प्रताप

बता दें कि बिहार बंद की तैयारी को लेकर राजद ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बालूऔर गिट्टी को लेकर राज्य सरकार की नीति के खिलाफ राजद ने 21 दिसंबर को बिहार बंद का फैसला लिया है. बालू-गिट्टी पर सरकार की नई नीति के विरोध में आरजेडी ने सरकार के खिलाफ बीते दिनों आंदोलन किया था. इसी आंदोलन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने 18 दिसंबर को बिहार बंद की घोषणा की थी. लेकिन फिर इसकी तारीख आगे बढ़ाकर 21 दिसंबर कर दी गई है. तेजस्वी ने कहा कि सरकार की इस नीति के कारण गरीब लोग काफी परेशान हैं और इसी को लेकर बिहार बंद होगा.

नवादा जाते तेजप्रताप यादव

हालांकि राजद के इस बिहार बंद पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने इस बंद को अनुचित बताते हुए कहा है कि ये सिखों का अपमान है. गौरतलब है कि 23 दिसंबर से 25 दिसंबर तक पटना में गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव का समापन समारोह आयोजित किया जा रहा है. पथ निर्माण मंत्री और बीजेपी नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि इस समारोह में देश विदेश से लाखों की संख्या में सिख समुदाय के लोग गुरुद्वारा दर्शन करने पहुंचेंगे. ऐसे में राजद के बंद से आने वाले मेहमानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.