‘फिर बेटियों की शादी रुकवाने के मूड में हैं साहिब, नोटबंदी जैसी हो गई है पैसों की किल्लत ‘

rjd, tej pratap yadav, tejaswi yadav, lalu prasad yadav atm, bank, demonetisation, कैश, नकदी, बैंक, एटीएम, बिहार, गुजरात, उत्तर प्रदेश , narendra modi

लाइव सिटीज डेस्क : बैंक और एटीएम में कैश की भारी किल्लत पर हाहाकार मचा हुआ है. कैश की किल्लत को नोटबंदी से जोड़ कर देखा जा रहा है. नोटबंदी के समय भी देश में कैश की कमी हो गई थी. और उस वक़्त भी शादी का सीजन था. फिर वैसे ही हालात हो गए हैं. इस पर विपक्ष की ओर से भी सरकार पर हमला किया जा रहा है. बिहार में कल नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कैश की कमी पर मोदी सरकार पर हमला बोला था. आज पूर्व हेल्थ मिनिस्टर तेज प्रताप यादव ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है.

तेज प्रताप यादव का ट्वीट

तेज प्रताप ने ट्वीट कर लिखा है कि नोटबंदी के समय भी इन्होंने न जाने कितनी बेटियों की शादी रुकवाया है पैसे की किल्लत करवा कर।
इस साल भी कुछ ऐसा ही मूड में हैं साहिब ने।। बैंक लेते जाती है और ATM पैसे नहीं देती है, भारी क़िल्लत है रे भाई। नोटबंदी नहीं घोटाला था..!!

बता दें कि कल बिहार विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि बिहार में कई दिनों से अधिकांश एटीएम बिल्कुल खाली हैं. लोगों के सामने गंभीर संकट आ गया है. साथ ही उन्होंने नोटबंदी को घोटाला बताते हुए कहा कि इसका असर इतना व्यापक है कि बैंको ने हाथ खड़े कर रखे हैं. लोगों को बैंकों में जमा अपने पैसे भी जरूरत के हिसाब से नहीं मिल पा रहे हैं.

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में कैश की भारी किल्लत देखने को मिल रही है. सबसे ज्यादा समस्या बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात में देखने को मिल रहा है. सबसे ज्यादा नकदी संकट बिहार में देखने को मिल रहा है. बिहार, गुजरात , मध्य प्रदेश और यूपी के कई राज्यों के एटीएम खाली हो गए हैं. एटीएम के बाहर NO CASH का बोर्ड लगा दिया गया है. लोग कैश की तलाश में एटीएम और बैंक के चक्कर काट रहे हैं. बैंक भी लोगों को ज्यादा कैश नहीं दे रहे हैं, जबकि शादी का सीजन चल रहा है.

यह भी पढ़ें : No Cash पर बवाल : ‘नोटबंदी घोटाले का असर इतना व्यापक है, बैंको ने हाथ खड़े कर रखे हैं’

About Razia Ansari 1935 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*