शारदीय नवरात्र आज, सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव ने बिहारवासियों को दी शुभकामनायें

#NitishKumar #Navratri2018, शारदीय नवरात्र 2018, Navratri 2018, Navratri, durga puja, nitish kumar, तेजस्वी यादव, बिहार, पटना

लाइव सिटीज, पटना: शारदीय नवरात्र का आज पहला दिन है. बिहार की राजधानी पटना में सुबह से ही मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है. इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहारवासियों को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने सुख, समृद्धि और शांति की कामना की है. शारदीय नवरात्र के पहले शहर के विभिन्न पूजा पंडालो में भी कलश स्थापना के साथ ही पूजा की शुराआत हो गई है. श्रद्धालु मंदिरों के अलावे अपने-अपने घरों में भी कलश स्थापना कर देवी दुर्गा की पूजा में जुटे हैं.

मूर्ति विसर्जन को लेकर भी सतर्कता

पूजा शुरू होते हुए प्रशासन मूर्ति विसर्जन को लेकर भी सतर्कता बरत रही है. निगम ने खतरनाक घाटों की लिस्ट मांगी है. खतरनाक घाटों को दुरुस्त कर तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है. पटना के गायघाट, कालीघाट और कलेक्ट्रिएट घाट में मूर्ति विसर्जन किए जाते हैं.

मंदिर में सुबह से भक्तों का तांता

पटना के गोलघर पार्क स्थित खण्डवासिनी मंदिर में सुबह से भक्तों का तांता लगा हुआ है. सुबह की आरती में भारी संख्या में भक्त शामिल हुए. पटना सिटी के अगमकुंआ शीतला मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भीड़ दिखी. भक्त शीतला मंदिर में देवी की पूजा आराधना कर अपने और परिवार के सुख और शांति की कामना कर रहे हैं. वहीं, मंदिर के पुजारी द्वारा पूरे विधि-विधान के साथ प्रथम दिन देवी के प्रथम स्वरूप मां शैलपुत्री की पूजा किया जा रहा है.

गोपालगंज के प्रसिद्ध थावे मंदिर में भी पहले दिन भक्तों का तांता लगा रहा. नवरात्र के पहले दिन हजारों की संख्या में भक्तों ने दर्शन किए. पूजा को लेकर प्रशासन भी अलर्ट है. यहां नवरात्रि को लेकर रेलवे ने भी तैयारी की है. दूर-दूर से यहां आने वाले श्रद्धालुओं को देखते हुए आज (बुधवार) से देवी हाल्ट पर ट्रेनें रुकेंगी. थावे मंदिर में पूजा अर्चना को लेकर आगामी 25 अक्टूबर तक एक मिनट का हॉल्ट किया गया है.

यह भी पढ़ें- नवरात्रि का पहला दिन आज, पटना के मंदिरों में भक्तों भारी भीड़, हो रही है मां शैलपुत्री की पूजा

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*