No Cash पर बवाल : ‘नोटबंदी घोटाले का असर इतना व्यापक है, बैंको ने हाथ खड़े कर रखे हैं’

Tejashwi Yadav, bihar, ATM, Demonetisation, नोटबंदी

लाइव सिटीज डेस्क : पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में बड़े नोटों की कमी के कारण एटीएम बेदम हो रही हैं. इस कारण पिछले कई दिनों से लोगों को कैश नहीं मिल पा रहा है. दो हजार और पांच सौ रुपये के नोट डंप होने के कारण ऐसी स्थिति पैदा हुई है. कई बैंकों में तो यह स्थिति है कि जिन्हें एक लाख रुपये चाहिए, उन्हें बीस हजार रुपये ही दिए जा रहे हैं. पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल के लीड बैंक प्रबंधकों का मानना है कि ना तो आरबीआइ जरूरत के हिसाब से रुपये भेज रही है और ना ही लोग बैंकों में रुपये जमा कर रहे हैं.

कैश कमी पर तेजस्वी यादव का ट्वीट

इस पर बिहार विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में कई दिनों से अधिकांश एटीएम बिल्कुल खाली हैं. लोगों के सामने गंभीर संकट आ गया है. साथ ही उन्होंने नोटबंदी को घोटाला बताते हुए कहा कि इसका असर इतना व्यापक है कि बैंको ने हाथ खड़े कर रखे हैं. लोगों को बैंकों में जमा अपने पैसे भी जरूरत के हिसाब से नहीं मिल पा रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने सरकार से पूछा कि नए नोट सर्कुलेशन से गायब क्यों हैं?

यह पहला मौका नहीं है जब तेजस्वी यादव ने नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. इससे पहले भी उन्होंने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन में एक महीने के अंदर 45 भारतीय सैनिकों के शहीद होने पर रोष जताते हुए मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले पर तंज कसा था. तेजस्वी ने कहा था कि नोटबंदी को लागू करते समय कहा गया था कि इससे आतंकवादियों की कमर टूट जाएगी, लेकिन नोटबंदी ने आतंकवाद की ऐसी कमर तोड़ी कि विगत एक माह में हमारे 45 बहादुर सैनिक शहीद हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें : कठुआ मामले में अब तक चुप हैं CM नीतीश, तेजस्वी ने कहा- नागपुर से सिग्नल नहीं मिला

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*