71 के हुए लालू, आज धूमधाम से मनेगा जन्मदिन, काटा जाएगा 71 पाउंड का केक

बिहार समाचार , लालू प्रसाद यादव , राजद , लालू यादव का जन्‍मदिन, Bihar news , Lalu Prasad Yadav , RJD , Birthday of Lalu Yadav , Blood donation , Rabri devi, तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती , लालू परिवार, रामचंद्र पूर्वे, lalu family

लाइव सिटीज डेस्क : राजद चीफ और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव का आज जन्मदिन है. आज वह अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर लालू परिवार और राजद कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. लालू प्रसाद का जन्मदिन, तेजस्वी यादव के आवास पर मनाया जाएगा. राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि पार्टी की ओर से लालू प्रसाद की उम्र के बराबर 71 पाउंड का केक तैयार किया गया है, जिसे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं विधायक तेज प्रताप यादव काटेंगे. समारोह का आयोजन दोपहर 11.30 बजे किया जाएगा.

लालू प्रोविजनल बेल पर बाहर हैं

बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद अभी हेल्थ चेकअप के लिए छह हफ्ते के लिए प्रोविजनल बेल पर बाहर हैं. उनका इलाज मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में किया जा रहा है. पिछले हफ्ते वो मुंबई से लौटे हैं और फिर दोबारा उन्हें इलाज के लिए मुंबई और बेंगलुरु जाना है. इस दौरान वह अपने आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

जन्मदिन की पूर्व संध्या पर रक्तदान

इससे पहले लालू के जन्मदिन के एक दिन पहले रविवार को राजद कार्यालय में दोपहर 12 बजे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस रक्तदान शिविर में भारी संख्या में राजद कार्यकर्ता शामिल हुए. बता दें कि हर साल लालू यादव के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर रक्तदान किया जाता है. इस वर्ष भी राजद कार्यकर्ताओं ने उत्साह से इसमें भाग लिया.

तेजस्वी यादव ने किया ट्वीट

लालू प्रसाद के छोटे बेटे और पूर हेल्थ मिनिस्टर तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा- सामाजिक न्याय के पुरोधा श्री @laluprasadrjd जी के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर आज बिहार भर में युवा राजद द्वारा रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया. बिहार में किसी भी राजनीतिक दल द्वारा कैम्प लगाकर इतनी संख्या में रक्तदान नहीं किया गया था. हमें युवा साथियों पर गर्व है. #HBDLaluji

बता दें कि लालू प्रसाद यादव का जन्म आज ही के दिन साल 1948 को बिहार में हुआ था. लालू ने अपने राजनीति की शुरुआत जयप्रकाश नारायण के जेपी आंदोलन में छात्र नेता के तौर पर की थी. साल 1977 में इमरजेंसी के बाद हुए आम चुनाव में जनता पार्टी के टिकट पर लालू प्रसाद छपरा से जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे. साल 1980 में पहली बार बिहार विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. जुलाई 1997 में उन्होंने जनता दल से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल के नाम से अपनी नई पार्टी का गठन कर लिया.

यह भी पढ़ें : तेजप्रताप का U टर्न, बोले – पूर्वे हमारे अभिभावक, साथ में केक काट मनाएंगे लालूजी का बर्थडे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*