नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एलपी शाही, दिल्ली एम्स में हुआ निधन

bihar news , state , Bihar politics , Congress leader , LP shahi, Ex union minister , Passed away , CM nitish kumar , Expressed grief , एलपी शाही ,निधन ,कांग्रेसी नेता, सीएम नीतीश कुमार
ललितेश्वर प्रसाद शाही (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री एलपी शाही का निधन हो गया. शनिवार की सुबह दिल्ली के एम्स में उनका निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, दोपहर में उनका पार्थिव शरीर विशेष विमान से पटना लाया जाएगा. वे मूल रूप से वैशाली जिला के साइन गांव के निवासी थे. एलपी शाही कांग्रेस के कद्दावर नेता थे. उनका निधन 98 वर्ष की आयु में हुआ. एलपी शाही को तबियत बिगड़ने पर 7जून को एम्स में भर्ती कराया गया था.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एलपी शाही के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक प्रख्यात राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों, अनुयायियों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

अंतिम संस्कार पटना में कल होगा

उनका अंतिम संस्कार पटना में कल होगा जबकि पार्थिव शरीर स्पाइस जेट की फ़्लाईट से आज देर शाम 8:30 बजे पटना पहुंचेगा. उनके निधन से बिहार के राजीनिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई. राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने उनके निधन पर शोक जताया.

उन्होंने कहा कि एलपी शाही का निधन निजी सदमा है. बिहार विधानसभा के अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने एलपी शाही के निधन को एक युग का अंत बताया है. एल पी शाही के निधन पर कोंग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने भी शोक जताया है और इसे बिहार की राजनीति के लिये बड़ी क्षति बताया है.

यह भी पढ़ें : बिहार में राजद-कांग्रेस के साथ मिल NDA से लोहा लेगी CPI, लालू प्रसाद से हो गई है मीटिंग

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*