वीर कुंवर सिंह विजयोत्‍सव की तैयारियां जोरों पर, गांव-गांव घूम रहे हैं JDU नेता

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में इसी माह आयोजित होने वाले बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्‍सव की तैयारियां जोरों पर है. आगामी 23 से 25 अप्रैल तक जगदीशपुर, भोजपुर और पटना में इस मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित होने वाले हैं. इनकी तैयारी में जदयू नेता और कार्यकर्त्ता भी पूरे जोर-शोर के साथ लगे हुये हैं. जदयू नेता बिहार के कई भागों में घूम-घूम कर इस मौके पर होने वाले राजकीय कार्यक्रमों को सफल बनाने में लगे हुए हैं.

इसी क्रम में जदयू की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य युवा नेता अरविंद कुमार सिंह उर्फ़ छोटू सिंह भी बिहार के कई जिलों में घूमकर लोगों को कार्यक्रम के बारे में जानकारी दे रहे हैं. आज गुरुवार 19 अप्रैल को छोटू सिंह वैशाली, छपरा, गोपालगंज जिलों के कई इलाकों में गए जहां उन्होंने लोगों से मिलकर उन्हें कार्यक्रम की जानकारी दी. सिंह के साथ इस दौरान बबलू सिंह, दुर्गा प्रताप सिंह, मुकुल पांडेय और बमबम सिंह आदि कई लोग मौजूद थे.

पटना-आरा में होंगे कई कार्यक्रम

मालूम हो कि बाबू वीर कुंवर सिंह के 160वें विजयोत्‍सव पर 23 अप्रैल से 25 अप्रैल 2018 तक जगदीशपुर, भोजपुर और पटना में कई राजकीय कार्यक्रम आयोजित होंगे. 23 अप्रैल को सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण और म्‍यूरल का अनावरण करेंगे. इसके बाद वे आरा के लिए प्रस्‍थान करेंगे, जहां बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्‍सव पर आयोजित विभिन्‍न कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

बताया गया है कि इसी दिन शाम 5:30 बजे मुख्‍यमंत्री पटना के गांधी मैदान स्थित श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल में आयोजित सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे और 6:45 बजे बाबू वीर कुंवर सिंह पार्क में लेजर शो का शुभारंभ करेंगे. पटना में सांस्‍कृतिक कार्यक्रम आगामी 24 और 25 अप्रैल को भी आयोजित किया जायेगा.

इसके बाद विजयोत्‍सव के अंतिम दिन 25 अप्रैल को पटना के ज्ञान भवन में बाबू वीर कूंवर सिंह पर आयोजित राष्‍ट्रीय सेमिनार का उद्घाटन सुबह 11:30 बजे होगा. इसके अलावा 25 अप्रैल को ही ज्ञान भवन, पटना में दोपहर 2:30 बजे एक संगोष्‍ठी का आयोजन किया जायेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*