जदयू के संजय झा व बीजेपी के राधामोहन शर्मा निर्विरोध बिहार विधान परिषद सदस्य निर्वाचित

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू और बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं. बीजेपी ने राधामोहन शर्मा को तो जदयू ने संजय झा को अपना प्रत्याशी बनाया था.  बिहार की जिन दो सीटों पर चुनाव हुए. वह भाजपा एमएलसी सूरजनंदन प्रसाद और राजद के सैयद खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन के असामयिक निधन से रिक्त हुए थे.

आज यानि शुक्रवार को बीजेपी के राधा मोहन शर्मा और जेडीयू के उम्मीदवार संजय झा को सर्टिफिकेट भी सौंप दिया गया.  गौरतलब हो कि बिहार की दो विधान परिषद सीटों पर उपचुनाव के लिए जेडीयू से संजय झा और बीजेपी से राधा मोहन शर्मा ने बीते मंगलवार को अपना पर्चा दाखिल किया था. जिसपर सात जून को इन सीटों पर चुनाव होता, लेकिन बीेते मंगलवार को नोमिनेशन दाखिल करने के अंतिम दिन तक किसी और उममीदवारों ने अपना नॉमिनेशन नही भरा था.  जिस वजह से दोनों निर्विरोध चुन लिया गए.

जहानाबाद के रहने वाले राधामोहन शर्मा बिहार भाजपा के प्रदेश महामंत्री भी है और सीमांचल के सभी लोकसभा क्षेत्र के साथ भागलपुर लोकसभा क्षेत्र भी ये देख रहे थे. ABVP से अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वाले राधामोहन शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने प्रदेश महामंत्री बनाया था. राधामोहन शर्मा बिहार के जहानाबाद के सदर प्रखंड के पिंजाैर गांव के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें : BREAKING: बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ें : बिहार कैबिनेट की बैठक में 18 एंजेंडों पर मुहर, वृद्धा पेंशन योजना के लिए 384 करोड़

जदयू के संजय झा दूसरी बार, जबकि राधामोहन शर्मा पहली बार विधान परिषद के सदस्य बने हैं. संजय झा का कार्यकाल 6 मई 2024 तक, जबकि शर्मा का 6 मई 2020 तक होगा. दोनों को निर्वाचन का प्रमाण पत्र चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक संजय अग्रवाल तथा सहायक निर्वाची पदाधिकारी भूषण झा के समक्ष दिया गया. मौके पर जदयू एमएलसी संजय गांधी व भाजपा विधायक अरुण कुमार सिन्हा समेत बड़ी संख्या में दोनों दलों के नेता मौजूद रहे.