Bihar Lockdown: जिंदगी इम्तिहान लेती है…’ गानों के जरिए लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं दारोगाजी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को लेकर पूरे बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर पूर्ण पाबंदी लगा दी गई है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लगाए गए इस लॉकडाउन में लोगों से घरों में रहने की अपील लगातार की जा रही है। इसी कड़ी में भोजपुर जिले के आरा में एक ऐसे दारोगा हैं जो ड्यूटी करते हुए लोगों को गाने के जरिए कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रहे हैं और लोगों से घर में रहने की अपील कर रहे हैं।

गाना गाने का मकसद लोगों को बताना था कि कोरोना काल में थोड़ी भी चूक आपके परिजनों के लिए दुःख भरी याद बन सकती है। इसलिए लॉकडाउन का पालन करें और घर पर ही रहें। इसके साथ ही वह एक और बेहद मशहूर गीत ‘जिंदगी इम्तिहान लेती है…’ गाते हुए भी दिख रहे हैं। इस गाने का संदेश है कि यह सभी के लिए मुश्किल वक्त है। मानवता के लिए परीक्षा की घड़ी है। संयम ही बचाव है। इसलिए सरकार के निर्देशों का पालन करें।

गाना गाकर कोरोना संकटकाल में ड्यूटी कर कर रहे कर्मियों और आम लोगों का हौसला बढ़ाने वाले दारोगा का नाम डीके निराला है। वे 2009 बैच के अधिकारी हैं. ‘जिंदगी इम्तिहान लेती है, दोस्तों की जान लेती है’ और आदमी मुसाफिर है जैसे गाने गाकर लोगों से सतर्क रहने की अपील कर रहे हैं।