Bihar Lockdown News: 8 जून के बाद ऑनलॉक होगा बिहार! मिलेगी और अधिक छूट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नीतीश सरकार ने बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 5 मई को लॉक डाउन लगाया था. 8 जून तक यह लॉकडाउन है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार ने सभी डीएम से फीडबैक ली है और उसी के आधार पर ये रणनीति बनाई गई है कि बिहार में 8 जून के बाद लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना सही नहीं है, हालांंकि सभी डीएम को सख्ती बरतने का अधिकार दिया जाएगा और जिलाधिकारी संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अपने इलाके में सख्ती बरतने के साथ धारा 144 के साथ लॉकडाउन जैसा नियम लागू कर सकेंगे.

बिहार में अभी दुकानों के खुलने का समय सुबह 6 बजे से 2 बजे तक है. तो इसमें सरकार छूट दे सकती है. फिलहाल अल्टरनेट दिन पर दुकानें खुल रही हैं. ऐसे में आईएमए ने भी सरकार से बहुत ढील देने का आग्रह नहीं किया है. शादी-ब्याह सहित अन्य कार्यक्रमों में सख्ती बरतने की मांग भी की है.

बिहार में 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी. उसके बाद 16 मई से 25 मई तक 10 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया. फिर तीसरी बार 26 मई से 1 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया और चौथी बार 2 जून से 8 जून तक लॉकडाउन किया गया है. बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले भी लगातार घट रहे हैं और अब लगभग एक हजार प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं. मौतों का आंकड़ा भी घटा है.