पीएम-गृहमंत्री के बाद चिराग पासवान के लिए वोट मांगने जमुई पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. पीएम नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज यानि रविवार को जमुई में लोजपा उम्मीदवार चिराग पासवान के लिए चुनावी रैली कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने जमुई के चकाई में जन सभा को संबोधित किया. इस दौरान नीतीश कुमार ने विपक्ष पर खूब निशाना साधा.

सीएम ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग कुछ भी कह देते हैं. कांग्रेस के घोषणापत्र को देख कर हंसी आती है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हर ग़रीब को साल में 72 हजार रूपए देंगे. जिसको वे लागू नहीं कर पाएंगे. जिस गरीब को देने की बात कर रहे हैं. उनका सरकार के पास कोई रिकार्ड नहीं है. अगर फिर भी कांग्रेस इसको लागू करेगी है, तो गरीब को लाभ नहीं मिलेगा. लेकिन, आमिर और आमिर हो जाएंगे.

नीतीश कुमार ने कहा कि न्याय के साथ सबका विकास हुआ है. स्कूल से लेकर कॉलेज तक में लड़कियों की संख्या बढ़ी है. महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 35 प्रतिशत का आरक्षण दिया. छात्रों के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड और कौशल विकास केंद्र में कई सुविधायें दी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को बराबरी का हक देने के लिए पंचायत चुनाव से लेकर नगर निकाय में 50 प्रतिशत का आरक्षण दिया. पोशाक और साइकिल योजना ने बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाया है. लड़कियां न सिर्फ स्कूल पहुंचने लगी हैं, बल्कि उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा है.

ये भी पढ़ें : रामविलास पासवान के साथ जमुई पहुंचे राजनाथ सिंह, चिराग पासवान के लिए मांगा वोट

नीतीश कुमार ने लोजपा उम्मीदवार चिराग पासवान के लिए वोट मांगते हुए कहा कि हमने हर घर में बिजली पहुंचायी है. हर जिले में अल्पसंख्यक विद्यालय खुलेगा. पूरे राज्य में भ्रष्टाचार, क्राइम और साम्प्रदायिकता से समझौता नहीं होगा. पिछले पांच साल से केंद्र सरकार और राज्य सरकार काम कर रही है. जिसका मजदूरी मांगने मैं आया हूं. मजदूरी के रूप में आप लोग बंगला छाप पर बटन दबा दीजिए.

वहीं, चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अभिवादन करते हुए कहा कि हमारे सीएम महाजंगल राज के विकल्प के रूप में आए थे. पिछले 13 सालों में जिस खूबसूरती से नीतीश कुमार ने अपराध पर काबू किया और सुशासन लागू करने का काम किया. इसके लिए हम सीएम का जितना भी अभिवादन करे वह कम है.

About परमबीर सिंह 1543 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*