बिहार सरकार के मंत्री से मांगी रंगदारी, महिला विधायक को भी जान से मारने की धमकी

call
प्रतीकात्मक फोटो

पटना/मधुबनी : बिहार सरकार के एक मंत्री से आज रंगदारी मांगने की घटना सामने आई, तो वहीँ निर्दलीय महिला विधायक को जान से मारने की धमकी दी गई है. रंगदारी की धमकी पाने वाले हैं बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत. कामत मधुबनी के बाबूबरही से जदयू के विधायक हैं. उन्हें आज शुक्रवार 8 दिसंबर को मोबाइल पर कॉल कर रंगदारी मांगी गई है. रंगदारी नहीं देने पर उन्हें जानसे मारने की धमकी भी मिली है. मंत्री ने इस मामले में नगर थाना में मामला दर्ज कराया है जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी सोनी सिंह को गिरफ्तार भी कर लिया है.

दूसरी घटना राजधानी पटना की है. मुजफ्फरपुर से निर्दलीय महिला विधायक बेबी देवी को भी जान से मारने की धमकी दी गई है. उन्हें यह धमकी हफ्ते भर पहले मिली थी. इस धमकी को लेकर बोचहां से निर्दलीय विधायक बेबी देवी ने पटना के सचिवालय थाना में मामला दर्ज कराया था. इस मामले में अब एसएसपी मनु महाराज द्वारा SIT गठित करने की बात भी कही जा रही है.



KAMAT-BABY
मंत्री कपिलदेव कामत (लेफ्ट) एवं विधायक बेबी देवी (राइट)
धमकी का है पुराना इतिहास

महिला विधायकों को धमकी मिलना कोई नई बात नहीं है. इससे पहले राजद की महिला विधायक स्वी​टी सीमा हेंब्रम तथा वीणा भारती से भी फ़ोन कॉल कर धमकी दी जा चुकी है. बांका के कटोरिया विधानसभा से राजद की विधायक स्वी​टी सीमा हेंब्रम को 24 अगस्त को अज्ञात नंबर से एसएमएस कर 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी. इसी साल जुलाई माह में सुपौल के त्रिवेणीगंज की विधायक वीणा भारती को भी धमकी का अज्ञात अपराधियों द्वारा फोन पर जान की धमकी दी गई थी.

इसी क्रम में राजद की एक और महिला विधायक एज्या यादव को भी बीते अक्टूबर माह में फोन पर धमकी और अभद्र व्यवहार का मामला सामने आया था. एज्या यादव समस्तीपुर के मेहदीगंज विधानसभा इलाके की विधायक हैं. उन्हें 8 अक्टूबर को अज्ञात नंबर से फोन कर पहले तो दुर्व्यवहार किया गया फिर जान से मारने की धमकी दी गई. एज्या यादव ने पहले इस धमकी की शिकायत समस्तीपुर में की थी. बाद में उन्होंने पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना में भी एफआईआर दर्ज कराया था.