बक्सर में बच्चों की भूख से मौत मामला : तेजस्वी के आरोप पर अब मंत्री श्रवण कुमार ने दी है सफाई

tejashwi yadav, bihar, politics, patna, news, pm modi, राजनीति, BUXAR CRIME, BUXAR CRIME NEWS, BUXAR NEWS, बक्सर, Patna News, Bihar News, khabar bihar, bihar khabar, हिंदी बिहार न्यूज़, बिहार खबर, Bihar, बिहार, Patna, पटना , पटना न्यूज़, बिहार न्यूज़, न्यूज़, livecities, Bihar Samachar, Patna Samachar, बिहार समाचार, पटना समाचार, हिंदी समाचार,

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बक्सर में 2 बच्चों की कथित तौर पर भूख से हुई मौत का मामला थम नहीं रहा है. हर दिन इस मामले पर कुछ नए बयान सामने आते जा रहे हैं. इसी क्रम में आज शुक्रवार को बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने मामले को लेकर सफाई दी है. कुमार ने कहा है कि बक्सर में भूख से किसी की मौत नहीं हुई. इससे पहले बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी साफ तौर पर कहा था कि दोनों बच्चियों की मौत भूख की वजह से ही हुई है. उनकी पार्टी राजद की एक कमेटी ने पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी थी.

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मनरेगा की वजह से राज्य में रोजगार की कोई कमी नहीं है. उन्होंने बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा इस संबंध में लगाए गए आरोपों को निराधार बताया. तेजस्वी यादव ने बक्सर मामले को लेकर सीधे CM नीतीश कुमार पर हमला बोला था. तेजस्वी ने पूछा था कि बिहार में अगर विकास हुआ है तो भूख से मौत क्यों? नीतीश कुमार उसका जवाब दें.

बक्सर में भूख से दो बच्चों की मौत, पिता हैं जेल में, परिवार को नहीं मिल रहा था राशन

तेजस्वी ने कहा था कि बक्सर के इन दोनों बच्चों की मौत के लिए बिहार की डबल इंजन की सरकार जिम्मेवार है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने बच्चे के पिता को गलत तरीके से जेल में बंद कर रखा है, जिसके बाद परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह उसकी जमानत करा सके. जो आदमी जेल में है, उसके बच्चे की भूख से मौत उससे बड़ा गुनाह है.

पूछे तेजस्वी : बिहार में यदि विकास और अच्छे दिन तो फिर कैसे हुई भूख से 2 बच्चियों की मौत

मालूम हो कि मामले में राजद की कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि परिवार का राशन कार्ड बना हुआ है, लेकिन पिछले 10 सालों से उन्हें अनाज नहीं मिल रहा. पार्टी ने कहा है कि पूरे मामले को जिला प्रशासन गलत साबित करने में लगा हुआ है. जानकारी में यह बात भी सामने आई कि पीड़ित परिवार के पास आधार कार्ड नहीं है. उन्हें आज तक अनाज नहीं मिलने की एक बड़ी वजह भी यह रही है. तेजस्वी ने कहा था कि आधार देने का काम सरकार का है. उन्होंने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग भी की थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*