जांच के घेरे में 29 निजी कॉलेज, रद्द हो सकती है मान्यता

1 . राजद का तेजस्वी के इस्तीफे से साफ़ इनकार. मंगलवार शाम पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद सभी ने एक सुर से कहा – तेजस्वी के इस्तीफे का सवाल ही नहीं. इससे पहले जदयू ने बिना नाम लिए कहा था – आरोपी नेता जनता की अदालत में खुद पर लगे आरोपों पर दें स्पष्टीकरण.

फाइल फोटो

2 . पटना में आज राजद के छात्र संगठन DSS ने निकाला विरोध मार्च. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार पर CBI छापे का किया विरोध. राजधानी के डाकबंगला चौराहे पर कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ की नारेबाजी.

3 . मंगलवार को रांची CBI कोर्ट में हुए पेश हुए लालू प्रसाद. अदालत में बयान दर्ज कराते हुए खुद पर लगे सभी आरोपों से किया इन्कार. गुरुवार, 13 जुलाई को फिर से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की रांची में पेशी. चारा घोटाला के RC64A/96 मामले में होगी पेशी. देवघर कोषागार से अवैध निकासी का है यह मामला.

4 . भागलपुर में आतंकी हमले के बाद अलर्ट पर पुलिस. कावंरिया पथ में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात. मुंगेर में भी अमरनाथ यात्रा में आतंकी हमले के बाद अलर्ट. 26 किमी कांवरिया पथ की सुरक्षा बढ़ाई गयी. SP बोले – तीन शिफ्ट में की जाएगी जवानों की तैनाती.

devghar-news

5 . लगातार बारिश से बिहार के कई जिलों में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा. शिवहर में खतरे के निशान से उपर बागमती नदी. वेलवा, नरकटिया, मोहरी, सुरगही में बाढ़ का खतराबढ़ा. पिपराही से मोतिहारी जाने वाली सड़क हुई बंद. सुपौल में भी कोशी का बढ़ रहा है जलस्तर. 1 लाख 77 हजार क्यूसेक बराज का पानी डिस्चार्ज. रोहतास के तिलौथू में लगातार बारिश से खतरा बढ़ा. तिलौथू-चंदनपुरा में बीच दर्जनों गांव का संपर्क भंग. घरों-स्कूल में घुसा बाढ़ का पानी.

6 . सीतामढ़ी, मधुबनी और दरभंगा में  13 जुलाई तक सरकारी और निजी स्कूल रहेंगे बंद. इन जिलों में भारी बारिश को देखते हुये जिला प्रशासन ने दिया आदेश.

7 .  पटना में पानी भरे गड्ढे में डुबकर 2 बच्चों की मौत. पाटलीपुत्रा के पेंशनर भवन के सामने हुआ हादसा.

8 .  भागलपुर में जांच के घेरे में हैं 29 निजी कॉलेज. सभी कॉलेज TMBU से एफिलिएटेड हैं. राजभवन की लग गई है मुहर, रद्द हो सकती है मान्यता.

TMBU

9 .  आरा के व्यवसायी हत्याकांड में अशरफ जमाल और शाहीद गिरफ्तार. कोर्ट में सरेंडर करने जा रहे थे दोनों. दोनों गिरफ्तार ‘हम’ नेता दानिश रिजवान के भाई हैं.

10 . समस्तीपुर के रोसड़ा में चार सुपारी किलर गिरफ्तार. 3 देसी कट्टा, 18 जिंदा कारतूस बरामद. पटना STF और रोसड़ा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में हुई गिरफ्तारी.

11 . पटना सदर के पूर्व DCLR मिथिलेश की बढ़ी मुश्किलें. शेखपुरा स्थित मिथिलेश के पैतृक आवास की हुई कुर्की. कंकड़बाग स्थित पॉवर सब स्टेशन की जमीन अवैध रूप से बेचने का है मामला.

12 . समस्तीपुर में अपराधियों ने अगवा हुए मासूम की न केवल हत्या कर दी बल्कि क्रूरता की सारी हदे पार कर आंख भी फोड़ दी. मामला पटोरी थाना क्षेत्र के हसनपुर सूरत गांव का है. दो दिन पूर्व घर के पास बच्चों के साथ खेल रहा बारह वर्षीय रवि कुमार अचानक ही लापता हो गया था. मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने गांव के ही एक तालाब में शव को तैरते देखा.

13 . दानापुर-मुगलसराय रेलखंड के आरा स्टेशन पर मेन लाइन में विक्रमशिला एक्सप्रेस का इंजन फेल होने की वजह से डाउन लाइन का परिचालन तीन घंटे तक बाधित रहा. इस दौरान कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी रही. मालगाड़ी के इंजन को जोड़कर ट्रेन को आगे की तरफ रवाना किया गया.  तूफान एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेन, समर स्पेशल एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस के परिचालन पर असर पड़ा. इस दौरान बिहिया से लेकर बक्सर तक कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी रही.

14 . बुधवार को बिहार कैबिनेट की होगी बैठक. सचिवालय में 11.30 बजे होगी कैबिनेट की बैठक.

15 . बेगूसराय विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार सिन्हा ने अवैध शराब कारोबार के आरोपी चेरिया बरियारपुर थाना के कुंभी निवासी अगनू सहनी को बिहार उत्पाद मधनिषेघ अधिनियम की धारा 30(ए) में दोषी पाते हुए 10 साल कारावास की सजा सुनाई. साथ ही 2 लाख अर्थदंड भी लगाया गया.