पुलिस टीम पर हमले में थाना प्रभारी और हवलदार घायल

1 . बुधवार को बिहार सचिवालय में पत्रकारों से हुई मारपीट की घटना की जांच पुलिस मुख्यालय के एडीजी आलोक राज करेंगे.  इस मामले को लेकर पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल डीजीपी पी के ठाकुर से भी मिला है और हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

2 . डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर बिहार में बयानबाजी आज भी जारी रही. राजद विधायक भाई बीरेंद्र ने पार्टी के पास 80 विधायक होने की बात कही तो जदयू के अजय आलोक ने उनपर पलटवार करते हुए ऐसे बयानों को महागठबंधन के लिए हानिकारक बताया. आलोक ने राजद से भाई बीरेंद्र पर कार्रवाई करने की भी मांग की.

3 . सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने गुरुवार को महात्मा गांधी सेतु का निरीक्षण किया. इस क्रम में उन्होंने अगले सात दिनों में सेतु पर जाम किस अम्स्य से निपटने का निर्देश दिया. गाँधी सेतु पर पटना ट्रैफिक एसपी और 3 डीएसपी को लगातार मॉनिटरिंग करने को कहा गया है.

dig1

4 . दिल्ली में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती के पति शैलेश से प्रवर्तन निदेशालय से गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी पूछताछ की. गुरुवार को भी उनसे 9 घंटे तक पूछताछ की गई. मीसा और उनके पति पर PMLA के तहत अवैध तरीके से पैसों के लेन-देन का आरोप है.

5 . सूबे में बाढ़ का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. राज्य की कई प्रमुख नदियां उफान पर हैं. इनमें गंगा, बागमती, कमला-बलान, कोसी, घाघरा, महानंदा और गंडक का जलस्तर बढ़ गया है. इससे आसपास के इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

6 . मुंगेर में गंगा का जलस्तर 35.50 मीटर के पार पहुंच गया है जिससे दियरा इलाका के लोगों में दहशत है. जिला प्रशासन का दावा है कि बाढ़ आने पर वो हर संभव मदद को तैयार हैं. वहीँ दरभंगा में 12 से ज्यादा गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.

7 . बेगूसराय में सालों से फरार चल रहा राजेंद्र सिंह गिरफ्तार हो गया है. उसपर जिले के कई थानों में गंभीर मामले दर्ज हैं.

8 . पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा है कि बिहार के विकास के लिए JDU-BJP का मिलन जरूरी है. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार को जरुरत पड़ने पर भाजपा समर्थन करे.

9 . मुजफ्फरपुर के औराई के रामपुर गांव में अपराधी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर अपराधियों का हमला. हमले में थाना प्रभारी और हवलदार घायल.

10 . औरंगाबाद में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़. मदनपुर के कनौदी जंगल में हुई मुठभेड़. CRPF, STF और कोबरा जवान मुठभेड़ में शामिल.

11 . बेतिया में विधायक रामचंद्र सहनी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट. ADJ-6 की कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट. उनपर गवाही के लिए अनुपस्थित रहने का आरोप है.

12 . लूट, डकैती और हत्या के एक दर्जन से ज़्यादा मामलों में फरार बच्चन यादव उर्फ शशि यादव को पटना पुलिस की टीम ने शेखपुरा से ही दबोचने में कामयाबी हासिल की है. एसएसपी मनु महाराज के मुताबिक आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था. इसी दौरान पटना पुलिस की विशेष टीम मे उसे नाकाम करते हुए दबोच लिया.

13 . राज्य के 17 जेलों के लिए ड्रैगन लाइट की होगी खरीद. ड्रैगन लाइट की खरीद के लिए 11 लाख रुपए गृह विभाग ने किया स्वीकृत.

14 . वैशाली के लालगंज थाना इलाके में किसान से 70 हजार रु.और बाइक की लूट.

15 . मोतिहारी में कबाड़ व्यवसायी के हत्या के विरोध में आज लोग सड़क पर उतरे. बुधवार देर रात सिर कुचलकर हुई थी व्यवसायी की हत्या