पटना में तेजस्वी से मिली मीरा कुमार, लालू की तारीफ़ की और कहा – मुझे बिहारी होने पर गर्व

1 . विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार गुरुवार को पटना में राजद-कांग्रेस के विधायकों-सांसदों से मिली. पटना के मौर्या होटल में हुई मीटिंग में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए. मीरा कुमार ने इसके बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तारीफ़ की. उन्होंने खुद के बिहारी होने पर गर्व भी जताया.

2 . मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को राजगीर गए हैं. सूत्रों के अनुसार बीते दो दिनों से उनकी तबियत खराब होने की वजह से स्वास्थ्य लाभ करने के लिए राजगीर गए हैं.

3 . ‘हम’ प्रवक्ता दानिश रिजवान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. रिजवान आरा में हुए व्यवसायी कृष्णा सिंह हत्याकांड में नामजद अभियुक्त हैं.

4 . राज्य के गृह विभाग ने 2291 जेपी सेनानियों के पेशन मद में राशि स्वीकृत कर दी है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जून माह के पेशन के मद में 1.56 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की गई है.

5 . पटना में पुलिस ने चेक क्लोनिंग कर फर्जीवाड़ा करने वाला एक गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है. पुलिस ने इस मामले में पिंटू और प्रसन्नजीत नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 200 एटीएम कार्ड, पास बुक, चेक बुक भी मिला है.

prasann
गिरफ्तार प्रसन्नजीत

6 . समस्तीपुर से लापता छात्र श्रेय सकुशल बरामद हो गया है. दो दिनों पहले प्रोफेसर कॉलोनी से लापता श्रेय को पश्चिम बंगाल के मोबिनपुर से बरामद किया गया है.

7 . मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में राज्य के सभी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. बता दें कि राज्य में इस साल मानसून के दौरान सामान्य से काफी कम बारिश हुई है.

8 . शेखपुरा में पूर्व कांग्रेस MLA सुनीला देवी का निधन हो गया है. कैंसर से पीड़ित पूर्व विधायक 2005 में कांग्रेस की विधायक थी. सुनीला देवी के निधन पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सहित अशोक चौधरी और मदन मोहन झा ने गहरा शोक जताया है.

9 . कृषि मंत्री रामविचार राय ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मानसून को देखते हुए किसानों को 300 रुपये एकड़ डीजल अनुदान के रूप दिया जायेगा. साथ ही सभी DM को निर्देश दिया कि किसानों की सब्सिडी भेजने में देरी न करें. ट्रेजरी से सीधे किसानों के खाते में ट्रांसफर हो पैसा.

10 . राजधानी के बोरवेल कांड में आरोपी विशाल और आनंद को मिली उम्र कैद की सजा. दोनों पर 1 लाख 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगा. साल 2011 में बच्चे की हत्या कर बोरवेल में छिपा देने का है आरोप.

11 . उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए विपक्षी दलों की दिल्ली में होने वाली बैठक में जदयू शामिल हो सकती है. सूत्रों के अनुसार 11 जुलाई को होने वाले बैठक में जदयू शामिल हो सकती है .

12 . राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद गुरुवार शाम को रांची के लिए रवाना हो गए. वहां उन्हें शुक्रवार को चारा घोटाला मामले में चल रही सुनवाई में पेश होना है.

13 . भागलपुर के SSP मनोज कुमार ने शराब पीते 4 जवान को पकड़ा. SSP ने चारों जवान को किया निलंबित. स्टेशन चौक स्थित पुलिस चौकी में शराब पीते पकड़ाए सभी.

14 . राज्य भर में मुखिया संघ का चक्का जाम आज. जगह-जगह किया सड़क जाम. अधिकारों में कटौती करने का कर रहे विरोध.

15 .  IAS SM राजू को मिली बड़ी राहत. हाईकोर्ट ने SM राजू को दी अग्रिम जमानत. छात्रवृति घोटाला के आरोपी है IAS SM राजू