पटना जोनल IG का बड़ा एक्शन, इंस्पेक्टर हुए जिला बदर

1 . राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पटना आवास पर शुक्रवार को हुई सीबीआई रेड के बाद राजनीतिक बयान बाजी तेज हो गयी है. रेड के पक्ष-विपक्ष में तर्क दिए जा रहे हैं. समर्थक इसे भाजपा की साजिश, तो विरोधी इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई बता रहे हैं.

lalu

2 . लालू प्रसाद के समर्थन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुलकर सामने आई हैं. उन्होंने छापेमारी को राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित बताया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसी का इस्तेमाल किया जा रहा है.

3 . लालू आवास पर CBI रेड पर प्रतिक्रिया देते हुए केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा है – नैतिकता के आधार पर तेजस्वी, तेजप्रताप दें इस्तीफा. वहीँ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इसे ‘देर आये, दुरुस्त आये’ वाला कदम बताया.

4 . पटना के शेरघाटी इंस्पेक्टर शंकर गुप्ता को जोनल IG ने सस्पेंड कर दिया है. उनपर बालू माफियाओं से सांठगांठ का आरोप है. इंस्पेक्टर शंकर गुप्ता को जिला बदर भी कर दिया गया है.

5 . आरा के व्य्य्वसायी हत्याकांड में शामिल नामजद आरोपियों के खिलाफ इश्तिहार जारी कर दिया गया है. आरा सिविल कोर्ट ने यह इश्तिहार जारी किया है. आरा पुलिस ने कोर्ट में इश्तिहार की दी थी अर्जी.

6 . बेतिया के मनुआपुल के हीरापाकड़ गांव में पूर्व मुखिया के बेटे की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. पड़ोसियों ने ही लाठी-डंडे से पीट-पीटकर की हत्या.

7 . प्रशिक्षण से लौटे पटना DM संजय कुमार अग्रवाल ने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया. उन्होंने आज कलेक्ट्रेट में पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की.

patna-dm-sanjay

8 . पटना के फुलवारीशरीफ में उचक्के 6 लाख का सोना ले उड़े. घटना पेठिया बाजार ज्वेलर्स दुकान मे हुई. दुकान में घुसकर दो उचक्कों ने दिया घटना को अंजाम.

9 . खान एवं भूतत्व विभाग ने SDO को भी खनिजों की अवैध ढुलाई करने वाले वाहनों की जांच का अधिकार दे दिया है. इससे पहले जिला परिवहन पदाधिकारियों को यह अधिकार प्राप्त था.

10 . सासाराम के नोखा थाना इलाके में पति-पत्नी की नहर में डूबकर मौत हो गयी. पुलिस ने दंपति का शव निकाल लिया है. मधुबनी के जयनगर के रहने वाले थे दंपति.

11 . संभावित बाढ़ को लेकर आपदा विभाग तैयारी कर रहा है. इस क्रम में आज आपदा प्रबंधन विभाग ने WhatsApp नंबर जारी किया है. 7070290170 नंबर पर लोग बाढ़ संबंधित वीडिओ मैसेज भेज सकते हैं.

12 . बिहार समेत 20 राज्यों में पुलिस भर्ती के मामले में SC ने राज्यों को रोड़ मैप पेश करने को कहा है. पुलिस रिक्तियां भरने के लिए बनाएं रोड़ मैप.

13 . मैट्रिक परीक्षा की स्क्रूटनी के लिए 72 हजार 383 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है. BSEB चेयरमैन आनंद किशोर ने यह जानकारी दी है.

14 . IAS प्रेम सिंह मीणा को मिला अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. उन्हें बिहार महादलित विकास मिशन के सीईओ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. फिलहाल वे एसटी/एससी विभाग के सचिव है.

15 . वैशाली के सराय के अनवरपुर में नकली सीमेंट बनाने का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस की कार्रवाई में सीमेंट बनाने के कई उपकरण बरामद