‘बेनामी संपत्ति पर कार्रवाई की मांग की थी नीतीश ने, अब ख़ुशी मनाएं’

1 . केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ख़ुशी मनाना चाहिए. उन्होंने ही बेनामी संपत्ति पर कार्रवाई की मांग की थी. लंदन से अपनी बीमारी का इलाज कराकर लौटने के बाद रामविलास आज पहली बार वैशाली पहुंचे. यहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

2 . दिल्ली में लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के तीन ठिकानों पर ED ने आज लंबी रेड की है. करीब 9 घाटों तक दोनों से पूछताछ चली. ED ने कई कागजातों के साथ दोनों के मोबाइल भी जब्त किये हैं.

3 . निगरानी विभाग ने छपरा के जिला सहकारिता पदाधिकारी राकेश शर्मा को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. शिकायत मिलने के बाद कई दिनों से निगरानी की टीम उनपर नजर रख रही थी. उन्हें गिरफ्तार कर पटना लाया गया है.

4 . शनिवार शाम पटना में भाजपा के कोर कमिटी की बैठक हुई. बैठक में पार्टी के संगठन विस्तार सहित ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई. इस बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, सुशील मोदी, सीपी ठाकुर, प्रेम कुमार, नंद किशोर यादव मौजूद रहे.

5 . भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृष्ण के अवतार हैं. उन्होंने कहा कि वे देश ही नहीं दुनिया के नेता हैं. उन्हें कोई टक्कर नहीं दे सकता.

6 . बेगूसराय में आज दिनदहाड़े अपराधियों ने एक युवक को गोली मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया. घायल का अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना मटिहानी थाना के सिहमा गांव की है.

7 . शनिवार शाम को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात की है. इससे पहले आज उनके आवास पर दिन भर नेताओं के आनेजाने का सिलसिला लगा रहा. उनसे मिलने आनेवालों में अशोक चौधरी, मंत्री अवधेश कुमार सिंह, पूर्व मंत्री रमई राम, राजद नेता रामचंद्र पूर्वे आदि रहे. सभी ने लालू प्रसाद के आवास पर सीबीआईरेड को राजनीतिक साजिश बताया.

8 . भागलपुर में शनिवार को  पर्यटन मंत्री अनीता देवी ने श्रावणी मेला का उद्घाटन किया. उद्घाटन में मंत्री महेश्वर हजारी, कृष्णनंदन वर्मा भी मौजूद रहे.

9 . बिहार में 11जुलाई तक मानसून सक्रिय रहेगा. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून के 11 जुलाई तक सक्रिय रहने की संभावना. पिछले 48 घंटे में प्रदेश के 26 जिलों में हुई बारिश.

10 . सीएम नीतीश आज नालंदा के घोड़ा कटोरा घूमने निकले. स्वास्थ्य लाभ के लिए सीएम नीतीश पिछले तीन दिनों से राजगीर में हैं.

11 . पटना में रेल SP ने कहा है कि कांवरियों की सुरक्षा को लेकर रेल पुलिस ने विशेष इंतज़ाम किया है. उन्होंने बताया कि कांवरियों के भेष में पुलिसकर्मी ट्रेन में सफर करेंगे. बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने इस साल कांवर यात्रा पर आतंकी हमला होने की आशंका जतायी है.

12 . पटना एयरपोर्ट पर बीते 30 जून को हादसे का शिकार हुए इंडिगो विमान को दुरुस्त कर लिया गया है. विमान ने शनिवार शाम दिल्ली के लिए उड़ान भरी है.

13 . पटना हाईकोर्ट सहित पूरे बिहार के न्यायालयों में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. इमें बिहार के व्यवहार
न्यायालयों में मुकदमे से सम्बंधित 49 हजार मामलों का निपटारा किया गया. करीब 4 हजार 84 दर्ज मामलों का आपसी समझौतों से निपटारा किया गया.

14 . अरवल में मिड डे मील खाने से 27 बच्चे बच्चे बीमार हो गए. सभी बीमार बच्चों का इलाज कुर्था PHC में चल रहा है. ये बच्चे वंशी के रेपुरा स्कूल के हैं.

15 . नालंदा में कपड़ा कारोबारियों ने GST के विरोध में प्रदर्शन किया. अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखते हुए कारोबारियों ने काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया.