असर IG के आदेश का, 11 जिलों में 933 गिरफ्तार 

IG-PATNA
फाइल फोटो

पटना : जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान के आदेश का असर जारी है. उनके आदेश पर एक फिर से 11 जिलों की पुलिस टीम ने अपने इलाकों में स्पेशल ड्राइव चलाया. इस दरम्यान बालू और शराब माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई. रोड पर चल रहे ओवललोड कई गाड़ियों को भी अलग—अलग जगहों से जब्त किया गया. कई जगहों पर रायफल और देशी कट्टा व भारी संख्या में गोली भी जब्त किया गया.

पटना जोन के 11 जिलों के तहत चले स्पेशल ड्राइव में कुल 933 लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिसमें 603 लोगों को गिरफ्तारी के बाद जेल भेज दिया गया. जोन के सभी जिलों में पहले नंबर पर इस बार भी पटना जिला रहा. कुल 239 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें 197 को जेल भेजा गया. जब​कि दूसरे नंबर पर भोजपुर जिला रहा. गिरफ्तार किए गए 207 लोगों 102 को जेल भेज दिया गया. नालंदा में 111 गिरफ्तारी हुई, जिसमें 38 को जेल भेजा गया. गया जिले में 96 लोगों को अलग—अलग मामले में पकड़ा गया और सभी को जेल भेज दिया गया.

IG-PATNA

वहीँ नवादा में हुए 57 गिरफ्तारी में से 17 को जेल जाना पड़ा. जहानाबाद में 20 गिरफ्तारी में 18, अरवल 14 में 10, औरंगाबाद 79 में 49, रोहतास 49 में 49, कैमूर 17 में 17 और बक्सर जिले में किए गए 44 गिरफ्तारी में से 10 लोगों को जेल भेज दिया गया. आईजी के आदेश पर स्पेशल ड्राइव आगे भी जिलों में चलाई जाएगी. शराब माफियाओं के बाद सरकार और पुलिस का ध्यान अब बालू माफियाओं के उपर है.

यह भी पढ़ें –

सचमुच आरा-छपरा हिल गया, मुंगेर-मोतिहारी का संदेश भी कड़ा है

अभी-अभी : लालू के सबसे ख़ास अधिकारी की बिहार से छुट्टी

बड़ी खबर : बालू माफिया के खिलाफ लड़ाई को तैयार नहीं हुए IAS के के पाठक

RJD विधायक भाई वीरेंद्र पर FIR दर्ज, कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार