गर्मी से मिलेगी राहत, पटना समेत कई जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट

rain
प्रतीकात्मक फोटो

पटना : पटना सहित मध्य बिहार के कई जिलों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों में आंधी-तूफान और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने यह अलर्ट पटना, जहानाबाद, सारण, नालंदा, वैशाली, मुजफ्फरपुर जिलों में शाम 6 बज एटक के लिए जारी किया है.



इससे पहले पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से जूझ रहे बिहार के एक बड़े हिस्से को सोमवार को थोड़ी राहत मिली है. सोमवार सुबह से ही कड़ी धुप निकलने के बाद दोपहर तक कई हिस्सों में बादल छाने लगे हैं. राजधानी पटना में भी दोपहर बाद बादल छाने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली.

rain
प्रतीकात्मक फोटो

पटना के स्कूलों में 14 मई से छुट्टी

कड़ी धूप को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने रविवार को ही निर्देश जारी कर सभी स्कूलों में 14 मई तक गर्मी की छुट्टी करने को कहा है. पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने इस संबंध में रविवार को निर्देश जारी किया है. जिलाधिकारी ने पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी (DEO) को भेजे निर्देश में कहा है कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी पहले ही घोषित कर दी जाए.

43.1 डिग्री तक पहुंचा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान आज भी मौसम के मुख्य रुप से शुष्क रहने के साथ प्रदेश में सबसे अधिक 43.1 डिग्री सेल्सियस तापमान गया जिले में रिकार्ड किया गया. साथ ही न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. बिहार के अन्य प्रमुख जिलों भागलपुर और पूर्णिया में अधिकतम तापमान क्रमश: 37.0 और 32.2 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 23.0 और 21.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

यह भी पढ़ें :
सरकारी कर्मचारियों का इंतजार होगा ख़त्म, सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट 15 मई तक
BSSC : SIT ने परमेश्वर राम समेत 18 के खिलाफ दायर की चार्जशीट
लालू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, चारा घोटाला में चलेगा आपराधिक मुकदमा