जानिये क्यों : अनंत सिंह, आर के सिंह, मीना सिंह, सुशील सिंह – आज सभी आरा में थे

आरा : आज बुधवार 5 जुलाई को आरा में बहुत चहलकदमी थी. कारण कई थे, आनेवाले लोग बहुत थे. आरा में आज मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह आये. स्थानीय सांसद आर के सिंह औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह के संग पहुंचे. भाजपा के राज्यसभा सदस्य आर के सिन्हा भी आ गए. सीओ को मिली डांट से लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संज्ञान में आरा की स्थिति को लाने की खबर चर्चा में रही.

बताते चलें कि बीते रविवार को शहर में अपराधियों के गिरोह ने घेर कर कारोबारी कृष्ण कुमार सिंह उर्फ़ कुमार जी की हत्या कर दी थी. कोई 25 गोलियां अपराधियों ने चलाई थी. इस हत्याकांड को लेकर आरा गरमाया हुआ है. कृष्ण कुमार सिंह के परिवार की ओर से दर्ज प्राथमिकी में चर्चित चाँद मियाँ और नईम के साथ डिप्टी मेयर के बेटे मुन्नू सिंह, विश्व हिन्दू परिषद् के अध्यक्ष इन्द्रभान सिंह, भाजपा की सहयोगी पार्टी ‘हम’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान और शाहिद अफज़ल समेत 10 को नामजद किया गया है. पुलिस अबतक किसी शूटर को नहीं पकड़ पायी है. दानिश रिजवान घटना के वक़्त देहरादून में होने का एयर टिकट दिखा रहे हैं.

रविवार को हत्या के तुरंत बाद आरा की पूर्व सांसद मीना सिंह एक्टिव हुई थी. उन्होंने फेसबुक पर लिखा था कि हत्या की दुखद खबर जदयू की कार्यसमिति की बैठक के दौरान प्राप्त हुआ. इसके तुरंत बाद उन्होंने पुलिस अधिकारियों से बातचीत कर अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार करने को कहा. मीना सिंह आज आरा में दिवंगत कुमार जी के परिजनों से मिलने गयीं. उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया कि कातिल चाहे जितना बड़ा हो, बचेगा नहीं. पुलिस को कार्रवाई करनी होगी. वे इस संबंध में पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी बात करेंगी. जिला प्रशासन की हीला-हवाली नहीं चलेगी.

शोकसंतप्त परिवार के साथ पूर्व सांसद मीना सिंह

वर्तमान सांसद आर के सिंह औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह के साथ पहुंचे. परिजनों से मिलने जाने के पहले वे सर्किट हाउस आये थे. यहाँ कई लोग उनसे मिलने पहुँच गए और शहर में जमीन कब्जे का खेल बताया. आरोप कि पिछले दो साल से यह सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से चल रहा है. सबों के सामने आर के सिंह ने सीओ को टेलीफोन लगाया और क्लास ले ली. कहा – आपकी जांच करा देंगे हम. गड़बड़ी निकली तो बचेंगे नहीं, सीधे भीतर जायेंगे.

आरा पहुंचे स्थानीय सांसद आर के सिंह और औरंगाबाद के एमपी सुशील कुमार सिंह

बाद में दोनों सांसद दिवंगत कुमार जी के घर गए और दुखद घटना पर संवेदना जाहिर की. साथ में बोले, अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए वे प्रशासन पर दवाब बनायेंगे. जो भी शामिल है, उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

आरा में मोकामा के विधायक अनंत सिंह

कारोबारी कृष्ण कुमार सिंह की हत्या को लेकर उनके घर महत्वपूर्ण शख्सियतों का आनाजाना चल ही रहा था, तभी खबर आई कि मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह भी आरा आ गए हैं. बड़ा काफिला है और कोईलवर पुल के बाद आरा के सीमा में प्रवेश करते ही भारी स्वागत चल रहा है. बाद में पता चला कि अनंत सिंह आरा में चल रहे श्रीलक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज के चतुर्मास यज्ञ में शामिल होने को आये हैं. आरा में अपने समर्थकों से भी काफी देर तक मिलते रहे.

यज्ञ में ही शामिल होने को भाजपा के राज्यसभा सदस्य आर के सिन्हा भी आरा आये और आशीर्वाद ग्रहण किया.