थाने में प्रेमिका से हुई आर्मी के जवान की शादी, घंटे भर बाद ही हुआ फरार…

पटना (मनोज प्रियदर्शी) : आर्मी के जवान की शादी उसकी कथित प्रेमिका से थाने में करा तो दी गई,  लेकिन कुछ घंटे बाद ही सैनिक दूल्हा परिजनों की आँखों में धूल झोंककर बाहर निकला और फरार हो गया. अब उसका मोबाइल भी बंद है और दुल्हन गुड़िया का रो-रोकर बुरा हाल है. वाकया दानापुर थाना झेत्र का है. लड़के के पिता सैप के जवान हैं और थाने में हुई शादी के बेहद खिलाफ भी हैं. उन्होंने पटना एसएसपी से फोन पर शिकायत की है कि उसके बेटे रंजन को नासरीगंज के रिश्तेदारों ने शादी के लिए जबरन उठा लिया है.


क्या है मामला

बताया गया कि मूल रूप से आरा के निवासी सैप जवान नंदकिशोर सिंह के छोटे बेटे रंजन का नासरीगंज की गुड़िया से एक साल से लव अफेयर चल रहा था. रंजन सेना में है और बिहार रेजिमेंट में कश्मीर में पोस्टेड है. गुड़िया की बहन पिंकी की शादी रंजन के मौसेरे भाई सुनील से हुई. तभी से दोनों के बीच प्रेम हो गया. रंजन को कल सुबह गुडिया के रूम से निकलते हुए गुडिया के पिता बरत राय ने पकड़ लिया और लड़के को थाने ले गए. रंजन भी पहले गुडिया को शादी का आश्वासन देता था. अब लड़की वाले अड़ गए कि या तो शादी करो नहीं तो जेल जाओ. लेकिन रंजन के परिजन इस शादी को तैयार नहीं थे.

पुलिस ने भी रंजन को समझाया कि प्राथमिकी दर्ज हुई तो जेल जाना होगा और इससे नौकरी भी चली जाएगी.

रंजन की टालमटोल अब उसी पर उल्टा पड़ने लगी. दुविधा में पड़ा रंजन बाद में शादी के लिए तैयार हो गया. पिता भी जब मामले को जान गए तो शादी के लिए फोन पर हामी भर दी लेकिन कहा कि लड़की को घर में नहीं आने देंगे. फिलहाल दोनों को रंजन के मामा कृष्णा राय के घर तक पुलिस छोड़ आई. कृष्णा राय ही रंजन के अभिभावक बने. उधर रंजन के पिता ने बताया कि यह शादी जबरन जेल भिजवाने का डर दिखा कर करवाई गई है. जिसे उनका परिवार स्वीकार नहीं करता है. इधर लड़की के पिता बरत राय ने बताया कि दोनों काफी दिनों से रिलेशन में थे और शादी नहीं होने पर बेटी की जिंदगी खराब हो जाती.


आज जब थाने में हुई शादी के जोड़े का हालचाल उसको ठिकाना देने वाले मामा कृष्णा से पूछा गया तो मामला असहज दिखा और लड़की उदासियों के बीच आंसूओ में डूबी दिखी. रंजन ने गुड़िया से कहा कि एटीएम से पैसा निकालकर आते है, रात सवा नौ बजे थे, आज दोपहर बीत रहा है. रंजन का पता नहीं चल रहा है. उसका मोबाइल नॉट रिचेबल बता रहा है. रंजन के पिता ने बताया की हमें जानकारी नहीं है. लड़की के घर वालों को पूर्व से कुछ शक बैठा था. अब वहां भी उदासी पसरी है. पुलिस दोनों को बालिग़ बता कर विदा करा दिया. अब शादी का तरीका सवालो के घेरे में है.