एक्शन में आये विकास वैभव, पूर्व विधायक पर FIR का दिया आदेश

vikas
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क/भागलपुर : भागलपुर के डीआईजी और चर्चित आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पूर्व विधायक पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है.

पूर्व विधायक संजय यादव पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश बांका एसपी को दिया गया है. बताया जा रहा है कि उक्त विधायक पर मोबाइल टावर लगाने वालों से रंगदारी मांगने का आरोप है.

बता दें कि आईपीएस अधिकारी विकास वैभव को हाल ही में भागलपुर डीआईजी के पद पर पदस्थापित किया गया है. डीआईजी के रुप मे विकास वैभव की यह पहली पोस्टिंग है. पोस्टिंग होते ही उन्होंनेअफ कर दिया था कि वो किसी भी अपराधी को, चाहे वो कितनी भी रसूख वाला क्यों न हो, बख्शेंगे नहीं.

इस बारे में उन्होंने लाइव सिटीज से कहा था कि नई जिम्मेवारी के निर्वहन में मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता यह रहेगी कि पुलिस पूरी तटस्थता और निष्पक्षता के साथ बिना किसी राग—द्वेष के “रुल ऑफ लॉ ” का समुचित निष्पादन सुनिश्चित कर सके.

vikas
फाइल फोटो

विकास वैभव ने कहा था कि ऐसा कोई मामला जिसमें प्रभारी पदाधिकारी की पक्षपात पूर्ण भूमिका सामने आती है, अगर वह मामला मेरे संज्ञान में लाया जाता है तब संबंधित व्यक्ति पर स्वाभाविक तौर पर जो कार्रवाई की जाएगी , वह पुलिस अधीक्षक/ आरक्षी उप महानिरीक्षक द्वारा तत्काल प्रभाव से उसका निलंबन होगा और बिना किसी सुलह—समझौते के संबंधित व्यक्ति पर अग्रतर उचित विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

अपनी इस नई पदस्थापना में अपने तौर-तरीकों के बारे में उन्होंने कहा था कि पुलिसिंग के बुनियादी ढांचों एवं नियमित पुलिस गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा. मेरे वश में जो भी होगा उसके अनुरूप कल्याणार्थ तमाम कोशिशें की जाएंगी. मैं जन शिकायतों की सुनवाई के लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा और आशा करता हूं कि अपनी क्षमता के अनुसार भागलपुर की जनता की अपेक्षानुरूप सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर पाउंगा.

यह भी पढ़ें :
विकास वैभव ने तय किया टास्क,सीधे नपेंगे FIR न लिखने वाले थानेदार
फिर एक्शन में दिखे SSP मनु महाराज, कार्रवाई नहीं होने पर थानेदार को फोन पर झाड़ा
SSP के गुस्से के शिकार हुए पीरबहोर दारोगा, वायरलेस पर ही हुए सस्पेंड