भागलपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, शराब बेचने के आरोप में 2 लोगों के मकान सील

पटना/भागलपुर : भागलपुर में शनिवार को शराबबंदी कानून के अंतर्गत दो व्यक्तियों पर बड़ी कार्रवाई की गयी है. पुलिस ने दो लोगों के मकान को बार-बार शराब की जब्ती की वजह से सील कर दिया. बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद मकान या निजी प्रतिष्ठान को सील करने की यह पहली कार्रवाई है.



मिल रही जानकारी के अनुसार मकान सील करने की पहली कार्रवाई नारायणपुर पुलिस ने की. पुलिस ने शराब रखने के आरोप में दिलीप गुप्ता के घर को सील कर दिया. उसके घर से पूर्व मैं भी 16 बोतल शराब बरामद की गई थी. पुलिस की इस कार्रवाई को देखने के लिए दिलीप गुप्ता के घर पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई थी.

बिहपुर के बभनगामा गांव में सत्यम चौधरी के घर को सील करती करती पुलिस

इसके बाद पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई बिहपुर थानान्तर्गत की गई. बिहपुर थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव में शराब बेचने के आरोप में सत्यम चौधरी के घर को सील कर दिया गया. सत्यम के यहां भी 1 वर्ष पूर्व शराब पकड़ी गई थी. जिले में पुलिस के इस कार्रवाई से शराब के कारोबार में लगे लोगों में दहशतफ़ैल गई है.

बता दें कि बिहार में पिछले वर्ष 1 अप्रैल से लागू शराबबंदी कानून में किसी मकान-दूकान या निजी प्रतिष्ठान में शराब मिलने पर उसे सील करने की भी बात कही गयी है. इसी कानून के हवाले से आज भागलपुर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें :
दोषी कौनः गंगा बेचारी कहे किससे ये बात रोते-रोते
शराब से भी बड़ी मुसीबत बनकर उभरी है कफ सिरप की तस्करी..