शराबबंदी पर DIG राजेश कुमार का एक्शन, 3 पुलिसकर्मियों को किया बर्खास्त

lc-breaking

लाइव सिटीज डेस्क : शराबबंदी कानून के तहत पटना पुलिस ने अपने ही विभाग में बड़ी कार्रवाई की है.  DIG राजेश कुमार ने बड़ा एक्शन लेते हुए पटना पुलिस के 3 कर्मियों को बर्खास्त कर दिया है. बर्खास्त होने वाले पुलिस कर्मियों में 2 दरोगा और एक ASI शामिल हैं. तीनों पुलिस कर्मियों की तैनाती बेउर थाना में थी.

बर्खास्त किये गए दारोगा विश्वंभर प्रसाद, सुनील कुमार और ASI श्रवण कुमार पर शराब माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप था.  बता दें कि कुछ दिन पहले ही बेउर थाना क्षेत्र में तैनात तीनों पुलिस कर्मियों पर  जब्त की गई शराब से भरी ट्रक को छोड़ने का आरोप लगा था. इसी आरोप को मद्देनजर रखते हुए बुधवार को DIG राजेश कुमार ने सख्त कदम उठाते हुए तीन पुलिस अधिकारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. dig राजेश कुमार के इस फैसले को शराबबंदी कानून के तहत अब तक का सबसे बड़ा फैसला माना जा रहा है. lc-breaking

मालूम हो कि इन दिनों शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए पटना पुलिस क्विक एक्शन के मोड में है. हाल ही में वाइन पार्टी के मामले में पटना के जक्कनपुर थाना इंचार्ज समेत पूरे थाने के निलंबित कर दिया गया था.

बता दें कि इस मामले में एसएसपी मनु महाराज ने क्विक एक्शन लिया था. लापरवाही के आरोप में पहले जक्कनपुर थाना इंचार्ज एके झा को  सस्पेंड कर दिया गया था. शराबखोरी पर पूरी तरह नकेल कसने और अन्य थानों को सख्त मैसेज देने के लिए एसएसपी ने पूरे थाने के पुलिसकर्मी को ही लाइन हाजिर कर दिया.

अब 3 पुलिस कर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर पटना पुलिस ने साफ़ कर दिया है कि शराबबंदी के मामले में कोई कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें- वाइन पार्टी मामलाः पूरा जक्कनपुर थाना लाइन हाजिर, अस्पताल का निदेशक भी गिरफ्तार