लखीसराय ट्रिपल मर्डर : DIG विकास वैभव ने कजरा थाना प्रभारी को किया सस्पेंड

vikas-vaibhav-dig
DIG विकास वैभव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : लखीसराय जिले में हुए ट्रिपल मर्डर केस में मुंगेर रेंज के DIG ने कड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए कजरा के थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया है. निलंबन की कार्रवाई लखीसराय के पुलिस कप्तान अरविंद ठाकुर ने की. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि कल लखीसराय के कजरा थाना क्षेत्र के पोखरामा गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद  गुस्साये ग्रामीणों ने दोषियों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ थानाप्रभारी को निलंबित करने की मांग भी की थी. जानकारी के मुताबिक पहले भी गांव के दो पक्षों में जमीन विवाद को लेकर गोलीबारी और मारपीट की घटना हो चुकी थी, फिर भी थाना प्रभारी ने इस मामले में गंभीरता नहीं दिखाई.

बता दें कि शुक्रवार को सुबह ही अपराधियों ने बाप-बेटे और भतीजे की हत्या गोली मार कर दी. भूमि विवाद में इस घटना को अंजाम दिया गया. इसमें रामशेखर सिंह एवं उसके पुत्र झालो सिंह व भतीजे रीतू कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी. तीनों मृतकों में से दो लोगों की लाश गांव के बाहर खेत में मिली, जबकि एक लाश सड़क पर पड़ी हुई थी.

गौरतलब हो कि इस मामले में मुख्य आरोपी किरण सिंह को अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने बताया कि पुलिस गांव की नाकेबंदी कर छापेमारी कर रही है. घटना के बाद से गांव में तनाव है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. बता दें कि कजरा थाना नक्सल ग्रस्त इलाका है. ऐसे में पुलिस मामले के हर पहलु पर नजर बनाये हुए है.

यह भी पढ़ें – लखीसराय ट्रिपल मर्डर में मुख्य आरोपी अरेस्ट, ADG बोले – किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा