मार्बल व्यवसायी बंधु अपहरण कांड में रंजीत डान को जमानत

Patna-High-Court-min
पटना हाईकोर्ट (फाइल फोटो)

पटना (एहतेशाम अहमद): मार्बल व्यवसायी बंधु अपहरण कांड में अभियुक्त बनाये गये रंजीत डान को पटना उच्च न्यायालय ने राहत प्रदान करते हुए नियमित जमानत प्रदान कर दी. न्यायाधीश नीलू अग्रवाल की एकलपीठ ने रंजीत डान की ओर से दायर नियमित जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिया. गौरतलब है कि सुरेश चन्द्र शर्मा एवं कपिलदेव शर्मा का अपहरण वर्ष 2016 में कर लिया गया था. इस मामले में रंजीत डान को अभियुक्त बनाते हुए मामला दर्ज कराया गया था.

DCLR कुमार मिथिलेश की आपराधिक याचिका पर केस डायरी व चार्जशीट की कापी प्रस्तुत करने का निर्देश

वहीं एक अन्य मामले में बिहार की राजधानी पटना सदर के तत्कालीन DCLR कुमार मिथिलेश प्रसाद सिंह की आपराधिक याचिका पर न्यायमूर्ति विरेन्द्र कुमार ने सुनवाई करते हुए निचली अदालत से केस डायरी व चार्जशीट की कापी प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है. मामले की अगली सुनवाई 25 अगस्त को की जायेगी.

डीसीएलआर पर आरोप है कि कंकड़बाग स्थित पावरग्रीड की जमीन को उन्होंने गलत तरीके से बेचा दिया है. इस मामले में 22 जून 2017 को पत्रकार नगर थाने में उन पर FIR दर्ज हुआ. यह FIR पटना के कमिश्नर की अनुशंसा पर दर्ज किया गया. 10 जुलाई 2017 को उनके संपत्ति के कुर्की जब्ती का आदेश भी जारी कर दिया. मामले पर फिर 25 अगस्त को सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें – अब ब्रजेश पाण्डेय को करना होगा सरेंडर, हाईकोर्ट ने रद कर दी है जमानत याचिका