ATM हैक कर निकाल लिए थे 25 लाख रुपए, STF ने अरेस्ट किया मोस्ट वांटेड को

पटना : एक बड़े साइबर क्रिमिनल को पटना से पकड़ा गया है. पुलिस की गिरफ्त में आया साइबर क्रिमिनल एक बड़ा और शातिर एटीएम हैकर है. इस शातिर एटीएम हैकर का नाम कोलकाता पुलिस के मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल था. इस शातिर को गिरफ्तार करने के लिए कोलकाता पुलिस की टीम पटना आई थी.

शुक्रवार को बिहार एसटीएफ और पटना पुलिस की मदद से इस शातिर को अरेस्ट कर लिया गया. पकड़े गए शातिर का नाम अमर अली है. यह मूल रूप से यूपी के गाजियाबाद जिले के साहिबाबाद का रहने वाला है. लेकिन पिछले कुछ महीनों से पटना के शास्त्रीनगर इलाके में छिपकर एक किराए के घर में रह रहा था. कोलकाता पुलिस के कांटैक्ट करने के बाद एसटीएफ की टीम इस शातिर की खोज में लग गई थी. जैसे ही इसके अपने ठिकाने पर छिपे होने की सूचना मिली, वैसे ही टीम ने छापेमारी की और उसे अरेस्ट कर लिया.

atm-hacker
STF की गिरफ्त में आरोपी

कर दिए थे 25 लाख रुपए गायब

कोलकाता के नवापाड़ा थाना में शातिर अमर अली के खिलाफ एफआईआर दर्ज है. एफआईआर इसी साल 9 मई को दर्ज कराया गया था. मिली जानकारी के अनुसार अमर अली ने एटीएम हैक कर के 25 लाख रुपए किसी के अकाउंट से गायब कर दिए थे. मामला सामने आने के बाद से ही कोलकाता पुलिस की टीम इस शातिर की तलाश में जुट गई थी. इस शातिर तक पहुंचने में कोलकाता पुलिस की टीम को 5 महीने से अधिक का वक्त लग गया.

पूछताछ में सामने आएंगी कई बातें

अमर अली का कनेक्शन देश के कई एटीएम हैकर्स के साथ है. इसके कनेक्शन को खंगालने के लिए शुरूआती पूछताछ पटना में की गई. जिसमें कोई खास बातें सामने नहीं आई. कोलकाता पुलिस अब उसे अपने साथ ले गई है. उम्मीद है कि डिटेल से वहीं पूछताछ होगी और कई बातें सामने आएंगी.

हालांकि जिस वक्त टीम ने शास्त्रीनगर ठिकाने पर छापेमारी की थी, वहां से कई सामान जब्त किए गए. जिसमें दो लैपटॉप, दो मोबाइल, दो हैकर सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर शामिल है. अब एक—एक कर इन सभी डिवाइस को खंगाला जाएगा. संभावना है कि इनसे काफी सारे डिटेल्स कोलकाता पुलिस को मिल सकती है.

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)