कृष्णा शाही हत्याकांड मामले में SP की जांच से संतुष्ट नहीं BJP, SIT की मांग

पटना (नियाज़ आलम) : गोपालगंज में भाजपा नेता कृष्णा शाही की बीते दिनों हुई हत्या के मामले में भाजपा ने जिला प्रशासन की जांच पर सवाल उठाये हैं. घटना के महज़ सात घंटो के अंदर गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रेस वार्ता कर बताए गए हत्या के कारणों पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और बिहार विधान परिषद के सदस्य रजनीश कुमार ने सवाल उठाया है. उन्होंने सरकार से SIT गठित कर मामले की जांच कराने की मांग की है.

अपने आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने बताया कि घटना के सात घंटों के अंदर मामले की जांच कर एसपी द्वारा किए गए प्रेसवार्ता में कई बिंदुओं को छोड़कर कृष्णा शाही के चरित्र पर सवालिया निशान लगाया गया, जिसकी पुष्टि ना तो उनके परिवार के सदस्य करते हैं, नहीं उनके आस-पड़ोस के लोग. उन्होंने कहा कि भाजपा नेता कृष्णा साही के हत्या के मामले की उच्चस्तरीय जांच किया जाए. इस मामले में गिरफ्तार एकमात्र अभियुक्त आदित्य राय द्वारा दिए गए बयान के आधार पर पुलिस द्वारा कृष्णा साही के चरित्र हनन का एकमात्र प्रयास है.

गौरतलब है कि इस मामले में मृतक कृष्णा शाही की पत्नी ने भी सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. बीते शनिवार को मृतक की पत्नी ने कहा कि उन्हें इस मामले की जांच से संतुष्टि नहीं है. वो चाहती हैं कि इस मामले की जांच सीबीआई करे. कृष्णा शाही के परिजनों ने हत्याकांड में आरोपी जदयू के विधायक पप्पू पांडेय उर्फ अमरेंद्र कुमार पांडेय पर धमकाने का आरोप लगाया है.

बता दें कि गोपालगंज के फुलवरिया में भाजपा नेता कृष्णा शाही के हत्याकांड में मृतक के बड़े भाई उमेश शाही ने जदयू विधायक पप्पू पांडेय, उनके आपराधिक चरित्र वाले भाई सतीश पांडेय और जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पाण्डेय को जिम्मेदार ठहराया था. उमेश शाही ने आरोप लगाया था कि उनके भाई की हत्या की साजिश जदयू विधायक पप्पू पाण्डेय के द्वारा रची गयी थी और इसी साजिश के तहत उनकी हत्या की गयी है.

बुधवार 19 जुलाई को हथुआ के चैनपुर निवासी भाजपा नेता कृष्णा शाही का शव फुलवरिया के मांझा गांव में कुएं में मिला था. शव मिलने के बाद आक्रोशित लोगों ने बवाल व हंगामा भी किया था. फिलहाल इस मामले में पुलिस अनुसन्धान में जुटी हुई है. इधर कृष्णा शाही की पत्नी द्वारा सीबीआई जांच की मांग ने पुलिस की जांच पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें –

BJP नेता हत्याकांडः पत्नी ने की CBI जांच की मांग, जदयू विधायक पर लगाया धमकाने का आरोप

BJP नेता हत्याकांड : भाई ने लगाया JDU विधायक पर आरोप