BIG BREAKING : टॉपर गणेश का रिजल्ट रद, मुकदमा दर्ज

topper

पटना : आखिरकार लाइव सिटीज मीडिया की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम की हर जांच कसौटी पर उतरी. सरकार को ना-नुकुर के बाद इंटर आर्ट्स के टॉपर गणेश कुमार का रिजल्ट रद्द कर देना पड़ा है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने कहा है कि  गणेश को गिरफ्तार भी किया जाएगा. स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई भी तय है.

लाइव सिटीज की खबर पर मुहर

लाइव सिटीज ने ही सबसे पहले नतीजे के दिन 30 मई की रात को टॉपर गणेश के रिजल्ट में झोल खोज लिया था. फिर लगातार सबूत सहित जांच आगे बढ़ती गई. लाइव सिटीज की रिपोर्ट का ही असर रहा कि देश-दुनिया की मीडिया ने टॉपर घोटाला को कवर किया. रिपब्लिक, NDTV, टाइम्स नाउ, ETV समेत सभी चैनलों ने लाइव सिटीज की जांच और रिपोर्ट का ही हवाला दिया. गुरुवार को जब 3 दिनों के बाद गणेश प्रकट हुआ, तो मीडिया के प्रत्येक टेस्ट में वह फेल हो गया. संगीत में जिस 83 नंबर के कारण वह टॉपर बना था, उसके बारे में कुछ भी नहीं जानता था.

topper

बोर्ड अध्यक्ष ने की कार्रवाई

पर कुछ राजनीतिक पार्टियां दलित कार्ड खेल कर गणेश को बचाने में लग गई थी. लाइव सिटीज ने और खुलासा किया. संज्ञान सीधा मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने लिया. आखिरकार अभी से थोड़ी देर पहले एग्जामिनेशन बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि गणेश का रिजल्ट रद्द कर दिया गया है. उसने बोर्ड को धोखा दिया है. तुरंत प्राथमिकी दर्ज हो रही है और गिरफ्तारी भी होगी.

आनंद किशोर ने कहा कि टॉपर गणेश की वास्तविक उम्र 42 साल है. उसके 2 बच्चे भी हैं. उम्र घटाने के लिए उसने धोखाधड़ी की. स्कूल प्रबंधन की मिलीभगत की जांच शुरु कर दी गई है. कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि गलती बोर्ड की नहीं है, लेकिन संज्ञान में आने पर तुरंत कार्रवाई की गई है. स्कूल का निबंधन भी दोषी पाए जाने पर रद्द किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें –

Topper Scam : नेताजी की ‘फर्जी फैक्ट्री’ लेती थी फर्स्ट क्लास का ठेका

हो गया CONFIRM : आर्ट्स टॉपर गणेश का रिजल्‍ट फर्जी है , संगीत का बेसिक ज्ञान भी नहीं है

टॉपर गणेश को छोडि़ए जनाब, प्रिंसिपल साहब नहीं जानते-बिहार के गवर्नर कौन हैं ?

Exclusive : भाजपा नेता के बेटे की ‘फर्जी फैक्‍ट्री’ से निकला है इंटर आर्ट्स का टॉपर गणेश

सच ये है : गिरिडीह से समस्तीपुर पढ़ने आया था गणेश, बन गया बिहार टॉपर

फर्जी तो है, पर कौन? टॉपर गणेश या समस्‍तीपुर का स्‍कूल, अब जांचे बिहार बोर्ड