BSEB ने जारी की इंटर परीक्षा की तारीख, परीक्षा से पहले होंगे प्रैक्टिकल

लाइव सिटीज डेस्क: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने वर्ष 2018 में होने वाली इंटर परीक्षा की तिथि जारी कर दी है. परीक्षा फरवरी माह में आयोजित की जाएगी. बोर्ड के अध्‍यक्ष आनंद किशोर ने यह जानकारी दी है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरम‍ीडिएट वार्षिक परीक्षा 2018 के तीनो संकाय के परीक्षा कार्यक्रम की रविवार को घोषणा की गई. इस संबंध में अध्‍यक्ष ने बताया कि परीक्षा का आयोजन 06 फरवरी 2018 से 16 फरवरी 2018 के बीच किया जाएगा.

परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. प्रथम पाली की परीक्षा पूर्वाहन 9:45 से शुरू होकर अपराह्न 1:00 बजे तक समाप्‍त होगी. दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न 1:45 बजे से शुरू होकर 5 बजे खत्‍म होगी. अध्‍यक्ष ने यह भी बताया कि वर्ष 2018 में प्रैक्टिकल परीक्षा वार्षिक परीक्षा से पहले अायोजित की जाएगी. यह 11 से 25 जनवरी के बीच होगी.

वर्ष 2018 की परीक्षा से ही प्रैक्टिकल परीक्षा में होम सेंटर को समाप्‍त करने का निर्णय लिया गया है. इसका चयन जिलाधिकारी द्वारा किया जायेगा तथा प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए बाहरी लोग सेंटर चयनित सेंटर से होंगे.

यह भी पढ़ें –
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
धनतेरस पर जूलरी में Best Offer दे रहे हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स, हर खरीद पर फ्री हैं Gold Coin
Sorry चौबे जी, आपके कहने से AIIMS आए बिहारियों को वापस पटना नहीं भेजूंगा, करेंगे इलाज़
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)