GV मॉल में अगलगी : मालिक प्रवीण कुमार के खिलाफ केस दर्ज

gb-mall-fire

पटना: शनिवार सुबह पटना के GV मॉल में लगी आग के मामले में भी भाजपा नेता सुशील मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को लपेट लिया है. उन्होंने कहा कि मॉल में लगी आग बिल्डर की लापरवाही का नतीजा है. बता दें कि उक्त मॉल पूर्व नगर विकास मंत्री नारायण यादव के बेटे व राजद नेता प्रवीण कुमार का है. बता दें इससे पहले सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि लालू प्रसाद को खुश करने के लिए प्रवीण कुमार ने उनकी बेटी रोहिणी आचार्य को इस मॉल में 96 लाख रूपये बाजार मूल्य की 983 वर्गफुट सम्पत्ति तीन साल पहले मात्र 59 लाख में दे दी थी. ताजी जानकारी के मुताबिक देर शाम एसके पुरी थाने की पुलिस ने मॉल के मालिक और राजद नेता प्रवीण कुमार के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है.



बता दें कि शनिवार की सुबह पटना के बोरिंग रोड में स्थित GV मॉल में भयंकर आग लगी. दर्जन भर दमकल के सहयोग से आग की लपटों पर कई घंटों बाद काबू पाया जा सका. कई प्रतिष्ठानों को करोड़ों का नुकसान होने की खबर है. मॉल की आग बुझ पाती इससे पहले ही सुमो ने मीडिया को साक्ष्य उपलब्ध करवाकर नई आग लगा दी कि इस मॉल में भी लालू की संपत्ति है. सुमो यहीं नहीं थमे. उन्होंने कहा कि मॉल के बगल में पेट्रोल पम्प है, अगर आग नियंत्रित नहीं होती तो बड़ी तबाही हो सकती थी. नियमों के उल्लंघन व लापरवाही के आरोप में राजद नेता व मॉल मालिक प्रवीण कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे अविलम्ब गिरफ्तार करना चाहिए.

gb-mall-fire

सुमो का आरोप था कि राजद के दबंग नेता होने के कारण बिल्डर ने मॉल में नियमों की अवहेलना कर आग जैसी आकस्मिक स्थिति से निबटने के लिए कोई माकूल व्यवस्था नहीं की थी. अग्निशमन के जो यंत्र लगे भी थे वे सब बेकार और खराब थे. नतीजतन करोड़ों की सम्पति स्वाहा होने के बाद काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया जा सका.

Report  Card (3) : जानिए बिहार के Top-10 सांसदों को,ये रहते हैं पार्लियामेंट में सबसे एक्टिव

Lalu Prasad
बताते चलें कि शनिवार की सुबह अगलगी की इस घटना में GV मॉल में स्थित हैंगआउट, हैंगओवर, स्टूडियो-11, एसबीआई लाइफ इश्योरेंस, रेडियो बिग एफएम, पेटू गली में सर्वाधिक क्षति हुई है. इसके अलावा कई स्पा व कपड़े की दुकानों को भी काफी क्षति पहुंची है. घटना अहले सुबह चार साढ़े चार बजे के आसपास की है. इसके पीछे शॉर्ट सर्किट मुख्य कारण बताया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही डीजी पीएन राय समेत कई सीनियर अधिकारी वहां पहुंच गए थे. वहीं लोगों की भीड़ से बोरिंग रोड चौराहा जाम सा हो गया था.

इसे भी पढ़ें –

‘मॉल में आग लगना राजद नेता की लापरवाही, तुरंत हो गिरफ्तारी’

अगलगी वाले GV Mall में भी लालू फैमिली की संपत्ति तलाश ली सुशील मोदी ने

पटना के जीवी मॉल में भीषण अगलगी, करोड़ों की संपत्ति को नुकसान

जदयू : क्या भाजपा कार्यकर्ताओं के बच्चों को सरकारी नौकरी मिल रही है?