बिहार के इस स्टेशन से गायब हो जाती हैं पत्नियां, पिछले साल भर में आये 4 मामले

Rajdhani-Express
प्रतीकात्मक फोटो

पटना : बिहार की राजधानी पटना का एक रेलवे स्टेशन पत्नियों के ‘गायब’ होने की वजह से चर्चा में आ गया है. इस रेलवे स्टेशन के जीआरपी रिकॉर्ड के मुताबिक़ यहां पिछले साल भर में 4 पत्नियों के चलती ट्रेन से गायब होने का मामला दर्ज कराया गया है. यह कुछ-कुछ बॉलीवुड फिल्म ‘जानी दुश्मन’ के जैसी कहानी है जहां विदाई होने के बाद एक ख़ास जगह पर नयी-नवेली दुल्हनें डोली में से गायब हो जाती थीं. अब पटना के इस रेलवे स्टेशन से ऐसी ही कुछ कहानियां सामने आ रही हैं.

सबसे पहले जान लें कि यह पटना जिला का बाढ़ रेलवे स्टेशन है, जहां से लगातार पत्नियों के अपनी पति को छोड़कर चल्रती ट्रेन से गायब होने की घटनाएं सामने आ रही हैं. इस क्रम में ताजा मामला बीते शनिवार का है. शनिवार सुबह इंटरसिटी एक्सप्रेस से दानापुर से साबेहगंज जा रहे हुसैन खान (बदला हुआ नाम) की पत्नी गुड़िया खातुन (बदला हुआ नाम) बाथरूम जाने की बात कहकर चलती ट्रेन से गायब हो गई.

bardh

क्या है मामला

हुसैन खान ने इस संबंध में बाढ़ जीआरपी में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि अपनी पत्नी के साथ शनिवार की सुबह इंटरसिटी एक्सप्रेस से दानापुर से साहेबगंज के लिए निकले थे. ट्रेन जब बाढ़ रेल थाना क्षेत्र के अथमलगोला के पास पहुंची तो उनकी पत्नी बाथरूम जाने की बात कहकर अपने सीट से उठी, लेकिन फिर काफी देर तक अपने सीट पर नहीं आई. हुसैन ने बताया कि लेट होने पर जब मैं उसे खोजते हुए बाथरूम की ओर गया, तो पता चला कि वह गायब हो गई है. मैंने बहुत ढूंढा लेकिन वह कहीं नहीं मिली. मैंने पूरी ट्रेन में उसे तलाश किया, लेकिन वह गायब थी. इसके बाद मैंने बाढ़ रेल थाना में केस दर्ज कराया है.

मर्जी के खिलाफ शादी का शक

मामले में पुलिस सूत्रों का कहना है कि हुसैन खान का पत्नी गुड़िया के साथ जबरन शादी करायी गई थी. गुड़िया खातुन, हुसैन खान से शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन परिवार के दबाव में उसने शादी कर ली. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

Rajdhani-Express-e1456195804109

पहले भी हुई हैं 3 घटनाएं

इससे पहले भी बाढ़ रेल थाना में चलती ट्रेन से पत्नियों के गायब होने का 3 और मामला दर्ज हुआ है. पहला मामला एक साल पहले आया था, जब एक बैंक ऑफिसर की पत्नी अपने पति को सोता छोड़कर बचपन के दोस्त के साथ फरार हो गई थी. पति ने पहले तो बाढ़ थाना में पत्नी के अपहरण का मामला दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस जांच में पता चला कि उसका अपहरण नहीं हुआ है. वह पति को छोड़कर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई है. बैंककर्मी की पत्नी ने रेल एसपी के सामने भी स्वीकार किया था कि वह पति के साथ नहीं रहना चाहती.

इसी वर्ष 17 मार्च को एक और मामला बाढ़ रेल थाना में सामने आया. पुलिस के अनुसार शबनम चलती ट्रेन से अपने पति आदित्य को छोड़कर पति के ही दोस्त और ट्यूशन टीचर के साथ कहीं चली गयी है. शबनम और आदित्य की दो वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी. इन दोनों की शादी के लिए पहले ये दोनों परिवार राजी नहीं थे, बावजूद इन दोनों ने शादी कर ली थी.

दो मामले थाने में सुलझ गए

बाढ़ पुलिस की माने तो पिछले एक साल में इस प्रकार के दो और मामले दर्ज हुए हैं. एक पिछले साल नवंबर में और फिर दूसरा इसी वर्ष के फरवरी में रेल थाना में सामने आया. लेकिन इन दोनों मामले को पुलिस और परिवार के लोगों ने मिलकर सुलझा लिया.

यह भी पढ़ें :
सहरसा में राजनाथ : कहा- नक्सलियों के खात्मे के लिए अब हो कड़ी कार्रवाई
दो बच्चों से अधिक वाले प्रत्याशी नहीं लड़ेंगे निकाय चुनाव: पटना हाई कोर्ट
बोले लालू- एक्शन प्लान की जरूरत, सिर्फ राष्ट्रवाद की बातों से काम नहीं चलेगा