गया में कैशियर की सूझबूझ ने लुटने से बचा लिया 70 लाख का सोना…!

लाइव सिटीज डेस्क : गया के सिविल लाइन्स के यूएई एक्सचेंज में लूट की वारदात को अंजाम देकर बदमाशों ने सनसनी फैला दी है. बदमाश बैंक में जिस तरह से निश्चिंत होकर घुसे और पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया. उससे तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं. पुलिस को भी शक है कि इस पूरे काण्ड में कोई अपना जरूर शामिल था. बदमाशों को जब कैशियर ने चाभी नहीं दी तो उन्होंने मैनेजर की अलमारी से निकाल ली. लेकिन जिस चाभी की ​जगह कैशियर ने बदल दी थी उसे बदमाश तलाश नहीं सके, वरना लूट की वारदात दोगुनी बड़ी हो सकती थी.


बता दें कि मंगलवार की शाम पांच बजे करीब तीन बदमाशों ने यूएई एक्सचेंज के गार्ड को सबसे पहले पिस्टल दिखाकर कब्जे में किया था. गार्ड के काबू में आते ही तीन और बदमाश एक्सचेंज में घुस आए थे. बदमाशों ने कैशियर राधिका से चाभी मांगी. उसने चाभी पास न होने का बहाना बनाया तो एक बदमाश ने चाकू से हमला करने की कोशिश की.

बैंक की कैशियर राधिका

लेकिन तब तक दूसरे बदमाश ने मैनेजर के पास से चाभियां निकाल लीं. बदमाशों को पता था कि चाभी कहां रहती है? इसी बीच कैशियर राधिका ने कुछ चाभियों की जगह बदल दी. बदमाश सिर्फ मैनेजर के पास मिली चाभी से खुलने वाली अलमारी को ही लूट सके. लूटने के बाद बदमाशों ने पूरा माल बैग में डाला और फरार हो गए.

वारदात के बाद क्राइम सीन दोहराती पुलिस

एक्सचेंज की कैशियर राधिका ने पुलिस को बताया कि बदमाश 20—25 लाख रुपये कीमत का सोना और 12 लाख 70 हजार रुपये की भारतीय और विदेशी करंसी को लूटकर ले गए हैं. जिस चाभी की जगह राधिका ने बदल दी थी, उस अलमारी में भी करीब 70 लाख रुपये का सोना रखा हुआ था. अगर उस चाभी की जगह बदली न गई होती तो शायद वारदात और बड़ी होती.

एक्सचेंज कर्मियों से पूछताछ में जुटीं एसएसपी गरिमा मालिक

एसएसपी गरिमा मलिक पूरे मामले की जांच में जुटी हुई हैं. उन्होंने एक्सचेंज का बारीकी से मुआयना किया है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज और बैंक के कर्मचारियों का कॉल रिकॉर्ड भी खंगालने में जुट गई है. एसएसपी ने त्वरित कार्यवाही के तहत पूरे शहर की सीमाओं को सील करके वाहनों की जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस जांच का कोई भी एंगल बाकी नहीं छोड़ना चाहती है. मामले की फॉरेंसिक जांच भी करवाई जा सकती है. फिलहाल पुलिस बैंककर्मियों से बातचीत करके अधिक से अधिक जानकारी जुटाने में लगी हुई है.

यह भी पढ़ें :-
गया में दिनदहाड़े डकैती, कैश-ज्वेलरी समेत 40 लाख से ज्यादा ले गए