CBSE दसवीं के नतीजे 3 जून को

CBSE.jpg

लाइव सिटीज डेस्क : सीबीएसई 10वीं के प‍रीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों को थोड़ा और  इंतजार करना होगा. अब सीबीएसई दसवीं के नतीजे 3 जून को जारी किया जाएगा. संभावना जताई जा रही थी कि सीबीएसई 10वीं का रिजल्‍ट बुधवार तक आ सकता है. लेकिन सीबीएसई ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए 3 जून की तारीख तय कर दी है. 

सीबीएसई की प्रवक्‍ता रमा शर्मा ने बताया कि दसवीं का रिजल्‍ट अभी समायोजित किया जा रहा है. सीबीएसई जल्‍द ही रिजल्‍ट जारी करने की तारीख की घोषणा करेगा. ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही थी  कि 2 जून तक परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे. लेकिन अब रिजल्ट 3 जून को आएगा. CBSE.jpg

यह रिजल्ट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर देखे जा सकेंगे. इसके साथ ही examresults.net  या result.nic.in पर भी छात्र परिणाम देख पाएंगे.

इससे पहले बोर्ड ने 28 मई को 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. 12वीं का पास पर्सेंटेज 82 फीसदी रहा है. सीबीएसई बारहवीं में जहां नोएडा की रक्षा गोपाल नेशनल टॉपर बनीं. वहीं बिहार में गया की शिवा स्टेट टॉपर बनीं. अब छात्रों को सीबीएसई दसवीं के नतीजे का इंतजार है. जिन छात्रों ने परीक्षा दी थी वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.  आपको बता दें कि पिछले साल 14,99,262 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें-  CBSE 12th : सत्यम ने कहा- मां नहीं होती तो बिहार टॉपर नहीं बन पाता मैं

CBSE 12वीं : नोएडा की रक्षा बनीं आॅल इंडिया टॉपर, चंडीगढ़ की भूमि बनीं सेकंड टॉपर

CBSE 12th Result : गया की शिवा बनी बिहार टॉपर