पटना में छठ घाटों की तैयारियां जोरों पर, आज जायजा लेने निकले CM

पटना (मनोज प्रियदर्शी) : लोक आस्था के महापर्व छठ के मद्देनजर सीएम नीतीश कुमार आज राजधानी के गंगा घाटों का निरीक्षण करने निकले. उनके साथ जिला प्रशासन के सभी प्रशासनिक अधिकारी और कई मंत्री भी थे. इस दौरान उन्होंने गंगा घाटों पर सुरक्षा और अन्य तैयारियों का जायजा लिया.

इस निरीक्षण की शुरुआत सीएम नीतीश कुमार ने आज दोपहर दानापुर से की. उनके साथ जल संसाधन मंत्री ललन सिंह, पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव, डीजीपी पीके ठाकुर, विभागीय सचिवों, जिलाधिकारी संजय अग्रवाल आदि थे. इस क्रम में सीएम को अधिकारियों और जिलाधिकारी को आवश्यक निर्देश देते देखा गया. हालाँकि सीएम ने मीडिया से कुछ नहीं कहा, लेकिन डीएम ने बताया कि 22 अक्टूबर तक जिले के सभी घाट तैयार कर लिए जाएंगे.

सीएम दोपहर को काफिले के साथ कार से नासरीगंज घाट पहुँचे और स्टीमर से पटना सिटी तक के घाटों का निरीक्षन किया. इसे लेकर गायघाट के रास्ते में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. साथ ही कंकड़बाग मेन रोड पर भी पुलिस अधिकारी काफी मुस्तैद रहे. पटना सिटी तक निरीक्षण करने के बाद सीएम इसी रास्ते से वापस लौटे.

बता दें कि रविवार को खुद पटना के डीएम संजय अग्रवाल भी गंगा घाटों पर चल रही तैयारियों का जायजा लेने निकले थे. अपने इंस्पेक्शन की शुरूआत डीएम ने दानापुर के नासरीगंज से की थी. इनके साथ नगर निगम, बुडको सहित कई डिपार्टमेंट के अधिकारी भी थे. डीएम के साथ सारे अधिकारी बोट से पटना सिटी के कंगन घाट तक गए. इस बीच डीएम ने नगर निगम और बुडको के अधिकारियों को कई निर्देश दिए.