राजदेव रंजन हत्याकांड में CBI कोर्ट ने लिया शहाबुद्दीन के खिलाफ संज्ञान

लाइव सिटीज डेस्क : सिवान जिले के बहुचर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट ने संज्ञान लिया है. पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सुनवाई करते हुए सीबीआई के विशेष कोर्ट ने राजा के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन समेत सात आरोपितों के खिलाफ संज्ञान ले लिया है. आरोपितों में विजय कुमार गुप्ता, रोहित कुमार सोनी, राजेश कुमार, विशु कुमार जायसवाल, सोनू कुमार गुप्ता एवं अजरुद्दीन बेग भी शामिल है. सीबीआई ने 22 अगस्त को चार्जशीट दाखिल की थी.

इस आधार पर शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट की विशेष मजिस्ट्रेट अनुपम कुमारी ने सभी पर संज्ञान ले लिया. संज्ञान के दौरान पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई. सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक एच. खान व दूसरे पक्ष के अधिवक्ता दिलीप कुमार सिंह व शरद सिन्हा भी मौजूद थे.

बता दें कि पत्रकार राजदेव रंजन को 13 मई 2016 को सिवान रेलवे स्टेशन रोड की फल मंडी के निकट गोली मारी गई थी. इससे पहले आरोपित विजय कुमार गुप्ता व राजेश कुमार ने 10, 11 व 12 मई को रेकी की थी. मोबाइल के टावर लोकेशन भी इसकी पुष्टि कर रहा है. विशेष कोर्ट में दाखिल दूसरी पूरक चार्जशीट में सीबीआइ ने इसे साक्ष्य के रूप में पेश किया है.

शाम 7 बजे बबुनिया मोड़ पर जमा हुए थे शूटर

सीबीआई की जांच में यह बात सामने आई है कि 13 मई 2016 को शाम सात बजे सभी आरोपित बबुनिया मोड़ के निकट जमा हुए थे. जब राजदेव रंजन अपने कार्यालय से बाहर निकल कर स्टेशन रोड की ओर चले, तब आरोपित विजय कुमार गुप्ता 20 से 25 मीटर की दूरी बनाए हुए पीछे-पीछे था. आरोपित सोनू कुमार सोनी व राजेश कुमार एक बाइक पर सवार होकर विजय से 30 से 35 मीटर की दूरी पर थे.

ऐसे हुई थी हत्या

बाइक रोहित कुमार सोनी की थी, जिसे सोनू कुमार सोनी चला रहा था. राजदेव कोलकाता बिरयानी हाउस के निकट पहुंचे तो मोबाइल पर बात करने लगे. कॉल उनके एक संबंधी की थी. यह बात लगभग 19 सेकेंड की थी. बात समाप्त कर जैसे ही बाइक को स्टार्ट कर वहां से चल कर फल मंडी के निकट पहुंचे, आरोपित रिशु कुमार जायसवाल व रोहित कुमार सोनी ने उनका रास्ता रोक दिया. रोहित बाइक की पिछली सीट पर बैठा था, उसने राजदेव रंजन पर गोली चला दी. इससे वहीं उनकी मौत हो गई.

दो-तीन दिन पहले बदली थी नंबर प्लेट

घटना के समय पहचान छिपाने के लिए आरोपित रिशु कुमार जायसवाल ने अपनी बाइक की नंबर प्लेट बदली थी. घटना से दो या तीन दिन पहले उसने सिवान के मौलेश्वरी चौक स्थित मुन्नीलाल यादव के मुन्ना आर्ट फ्लैक्स प्रिंटर नामक दुकान में नंबर प्लेट बदली थी.

सीबीआई ने कहा, पर्याप्त साक्ष्य हैं

सीबीआई ने अनुसंधान के बाद दाखिल पूरक चार्जशीट में कहा है कि पूर्व सांसद शहाबुद्दीन, विजय कुमार गुप्ता, रोहित कुमार सोनी, राजेश कुमार, रिशु कुमार जायसवाल, सोनू कुमार गुप्ता व सोनू कुमार सोनी के खिलाफ ट्रायल चलाने के लिए पर्याप्त साक्ष्य हैं.

यह भी पढ़ें –
Sorry चौबे जी, आपके कहने से AIIMS आए बिहारियों को वापस पटना नहीं भेजूंगा, करेंगे इलाज़
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)