दीघा-सोनपुर पुल निरीक्षण को निकले तेजस्वी, शनिवार तक काम पूरा करने का दिया निर्देश

tejaswi

पटना ( नियाज़ आलम) : उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार की शाम दीघा-सोनपुर सड़क पुल का निरीक्षण किया तथा 11 जून को होनेवाले उदघाटन समारोह की तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उनके साथ पथ निर्माण विभाग, बिहार राज्य पथ विकास निगम एवम पुल निर्माण निगम के वरीय अधिकारियों भी मौजूद थे. तेजस्वी ने अधिकारियों एवम निर्माण कार्य मे लगे एजेंसी को निर्देश दिया कि बचे हुए सभी कामों को शनिवार शाम तक निश्चित रुप से पूरा कर लिया जाए.

पुल निरीक्षण के काम मे उपमुख्यमंत्री दीघा से परमानंदपुर होते हुए दीघा वापस आये. दिन रात एक कर निर्माण कार्यों मे लगे मजदूरों, अभियंताओं की प्रशंसा की और कहा कि पुल निर्माण का श्रेय हमारे मेहनती अभियंता, मजदूर और इस क्षेत्र की जनता को जाता है. उनके सहयोग से यह बड़ा काम समय-सीमा के अन्दर हुआ है.

tejaswi

उपमुख्यमंत्री ने इस दौरान मौजूद पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गंगा नदी पर नवनिर्मित दीघा-सोनपुर एवम छपरा-आरा सड़क पुल गाँधी सेतु के बाद उतर बिहार को जोड़ने वाला दूसरा और तीसरा विकल्प बनेगा. विकास के पथ पर महागठबंधन की सरकार ने एक और मजबूत क़दम आगे बढ़ा दिया है. पुल के निर्माण मे गुणवत्ता पर ध्यान दिया गया है. पुल के पहुँच पथ मे कुछ काम बचा हुआ है जिसे कल शाम तक पूरा कर लिया जायेगा. मौसम भी ठीक है. वर्षा मे अलकतरा के काम मे कठिनाई होती है.

पत्रकारों के एक प्रश्न के उतर मे उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 11 जून बिहार पुल निर्माण निगम का स्थापना दिवस है और इसी दिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का जन्मदिन भी है, साथ ही रविवार का भी दिन है. 15 जून के बाद पीपा पुल को भी खोला जाना है ऐसी स्थिति मे 11 जून का दिन सबसे उपयुक्त है. इस दिन महागठबंधन की सरकार बिहार की जनता को पुल का बड़ा उपहार देने जा रही है. 11 जून के बाद पुल से गुजरने वालों को कोई तकलीफ न हो इस पर ध्यान रखा गया है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पुल का उदघाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की उपस्थिति मे करेंगे. उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार तेज़ी से जनता से किये गये वादों को पूरा कर रही है.

इस अवसर पर प्रधान सचिव पथ अमृत लाल मीणा भी उपस्थित रहे.